Breaking News

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में भूकंप के तेज झटके, अफगानिस्तान रहा केंद्र

afghanistanनई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर, दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप के यह झटके रविवार करीब 4 बजकर 1 मिनट पर महसूस किए गए और करीब 2 मिनट तक आते रहे। भूकंप के चलते दिल्ली मेट्रो की सेवा को भी कुछ देर के लिए रोक दिया गया था, हालांकि अब सेवा बहाल कर दी गई है। मौसम विभाग ने जो शुरुआती रिपोर्ट जारी की है उसके मुताबिक रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.8 दर्ज की गई है।

 
मौसम विभाग द्वारा जारी शुरुआती रिपोर्ट

शुरुआती जानकारी के मुताबिक इन भूकंप के झटकों का केंद्र अफगानिस्तान-ताजिकिस्तान बॉर्डर पर स्थित हिंदुकुश पहाड़ियों को बताया जा रहा है। अफगानिस्तान और पाकिस्तान में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। हालांकि अभी किसी तरह के जान माल की नुकसान की खबर नहीं है।

भारत में भूकंप के झटके सबसे ज्यादा श्रीनगर, चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली-एनसीआर के आसपास महसूस किए गए हैं। लोग ऐहतियातन अपने घरों से बाहर आ गए हैं। भूंकप के चलते श्रीनगर एयरपोर्ट पर लाइट चली गई है।

Loading...

उधर जिस वक्त यह भूकंप आया दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अपने दफ्तर में मौजूद थे। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘भूकंप!! यह बेहद डरावना था। मैंने दिल्ली सचिवालय के छठे फ्लोर पर स्थित अपनेे दफ्तर में पौधे और फर्नीचर हिलते देखे। उम्मीद करता हूं, सभी सुरक्षित होंगे।’

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *