Saturday , December 5 2020
Breaking News

हिंदू क्रिकेटर कनेरिया ने कहा- मर रहा हूं, BCCI करे मदद; विवाद बढ़ा तो पलटे

danish3नई दिल्ली। पाकिस्तान के क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने बीसीसीआई से मदद की गुहार लगाई है। कनेरिया का कहना है कि स्पॉट फिक्सिंग की वजह से उन पर लाइफ टाइम बैन है। वे आईसीसी के सामने अपनी बात नहीं रख पा रहे हैं। क्रिकेट से दूरी की वजह से आखिरी सेविंग्स पर जी रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हिंदू होने की वजह से उनके साथ भेदभाव हुआ है। लेकिन विवाद बढ़ने पर वे अपनी बात से पलट गए और कहा- मुझे पाकिस्तानी होने पर गर्व है।
पहले और बाद में कनेरिया ने और क्या कहा था…
‘मैंने नहीं मांगी मदद’
– टीवी चैनल एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए उन्होंने कहा- ‘मैंने बीसीसीआई से कोई मदद नहीं मांगी है। मीडिया ने मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया है।’
पहले कहा- नहीं पता, कब तक जिंदा रह पाऊंगा…
– अंग्रेजी अखबार मिडडे की रिपोर्ट में स्पिनर कनेरिया कहा- ”मैं मर रहा हूं। अब मेरे पास सेविंग्स बहुत कम बची है। मुझे नहीं पता कि मैं कब तक सर्वाइव कर पाऊंगा। मैं ज्वॉइंट फैमिली में रहता हूं। गुजारा करना मुश्किल है।”
– ”मैं यंग इंडियन्स को स्पिन बॉलिंग सिखा सकता हूं। वे (बीसीसीआई) मुझे कॉल क्यों नहीं करते?”
– ”मुझे ऐसी जिंदगी इसलिए जीनी पड़ रही है, क्योंकि मैं हिंदू हूं जो पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हैं। पीसीबी मेरी बात तक नहीं सुन रही है।”
– ”आईसीसी से मैंने जब भी सुनवाई करने को कहा तो उन्होंने मेरी अर्जी को खारिज कर दिया।”
– ”इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड ने मुझ पर स्पॉट फिक्सिंग का गलत चार्ज लगाया। मैं इसमें शामिल नहीं हूं।”
‘पीसीबी आमिर का केस तो देख रही है, मुझे नहीं पूछ रही…’
– कनेरिया पर मई 2010 में इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट में स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था। ईसीबी ने जून 2012 में उन पर बैन लगाया। ईसीबी के फैसले पर पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और फिर आईसीसी ने मुहर लगा दी।
– इससे कनेरिया पर लाइफटाइम बैन लग गया। स्पॉट फिक्सिंग के ऐसे ही एक मामले में फास्ट बॉलर मोहम्मद आमिर पर भी लाइफटाइम बैन लगा था।
– 5 साल क्रिकेट से दूर रहने के बाद आमिर की हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी हो गई।
– कनेरिया ने कहा- ”देखिए, पीसीबी खुद आमिर का केस देख रही है और मुझे पूछ भी नहीं रही। मेरे बारे में क्या? क्या होगा मेरा और मेरे परिवार का? यह सरासर गलत है। बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर मेरे बैन को लेकर प्रेसिडेंट शशांक मनोहर से बात करें और मेरी मदद करें।”
दानिश कनेरिया का क्रिकेट करियर
फॉर्मेट मैच विकेट बेस्ट बॉलिंग
टेस्ट 61 261 7/77
वनडे 18 15 3/31
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *