Breaking News

माल्या ने तीसरी बार ईडी के सामने पेश होने से कन्नी काटी

mallya-doesntनई दिल्ली। लोन डिफॉल्टर विजय माल्या ने एक बार फिर ईडी के समक्ष पेश होने से कन्नी काट ली है। माल्या को शनिवार को ईडी के समक्ष पेश होना था, यह तीसरा मौका है, जब माल्या समन जारी किए जाने के बावजूद पेशी पर नहीं पहुंचेंगे। शराब कारोबारी ने एजेंसी से मई के अंत में पेश होने के लिए नई तारीख निर्धारित करने का आग्रह किया है। माल्या को शनिवार को ईडी के जांचकर्ताओं के समक्ष शनिवार को मुंबई में पेश होना था। ईडी ने आईडीबीआई बैंक से 900 करोड़ रुपये के लोन धोखाधड़ी के मामले में उनसे पेश होने को कहा था।
ईडी अधिकारियों ने इससे पहले संकेत दिया था कि माल्या को 9 अप्रैल को पेश होने के लिए जारी किया गया समन आखिरी मौका था। मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट के तहत किसी व्यक्ति को तीन बार ही समन जारी किया जा सकता है, अब एजेंसी आगे की कार्रवाई कर सकती है। इससे पहले मामले की जांच कर रहे अधिकारी ने उनकी याचिका को टेक्निकल और लीगल दोनों ग्राउंड्स पर उनकी पेशी को स्थगित करने की बात मान ली थी।

ईडी अधिकारियों ने हालांकि यह नहीं बताया कि माल्या को लेकर उनका अगला कदम क्या रहने वाला है। वह माल्या का पासपोर्ट रद्द कराएंगे या फिर कोर्ट से उनके खिलाफ गैर जमानती वॉरंट हासिल करेंगे। सीबीआई द्वारा पिछले साल दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर ईडी ने माल्या और अन्य लोगों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। किंगफिशर एयरलाइंस के फाइनैंशल इंफ्रास्ट्रक्चर की भी ईडी जांच कर रही हैं।

Loading...

एजेंसी ने पिछले सप्ताह ही माल्या को तीसरी और आखिरी बार समन जारी कर उन्हें 9 अप्रैल को पेश होने का आदेश दिया था। 17 बैंकों से करीब 9,000 करोड़ रुपये का लोन लेने वाले माल्या के बारे में कहा जा रहा है कि इन दिनों वह लंदन में हैं। ईडी ने पहली बार माल्या को समन जारी करते हुए उन्हें 18 मार्च को पेश होने को कहा था। माल्या ने इस पर समय मांगा था, जिसके बाद उन्हें 2 अप्रैल को पेश होने को कहा गया था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *