Sunday , November 29 2020
Breaking News

हॉकी : भारत के लिए ओलिंपिक की तैयारी का आखिरी मौका, सुल्तान अजलान शाह कप आज से

indian-hokcey-teamनई दिल्ली। बुधवार से सुल्तान अजलान शाह कप मलेशिया के इपोह में शुरू होगा। टूर्नामेंट के 25वें वर्ष में भारत के अलावा दुनिया की 7 टॉप टीमें शामिल होगी। 1983 में पहली बार खेला गया टूर्नामेंट 2005 से हर साल खेला जा रहा है। टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, मलेशिया, न्यूजीलैंड, कनाडा और जापान की टीमें शामिल होंगी।

रियो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुकी टीमों के लिए सुल्तान अजलान शाह कप में अपनी रणनीति को आजमाने का आखिरी मौका होगा। भारत, कनाडा, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम ओलिंपिक कोटा हासिल कर चुकी हैं। दूसरी तरफ रियो के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी पाकिस्तान और जापान जैसी टीम अपने आपको साबित करने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

8 बार ओलिंपिक गोल्ड मेडल जीत चुकी भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपना पहला मैच जापान के खिलाफ खेलेगी। जाहिर है ऑस्ट्रेलिया से मुकाबले से पहले सरदार सिंह एंड कंपनी जापान के खिलाफ अपनी तैयारियों को आखिरी रूप देने की कोशिश करेगी।

Loading...

भारतीय टीम पांच बार सुल्तान अजलान शाह कप जीत चुकी है लेकिन इस साल उसे ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से चुनौती मिलेगी। आखिरी बार भारत ने 2011 में ये खिताब जीता था। ऑस्ट्रेलिया ने 8 बार अजलान शाह कप जीता है।

टूर्नामेंट में भारत के मैच
6 अप्रैल : भारत vs जापान, 3.35 PM IST
7 अप्रैल : भारत vs ऑस्ट्रेलिया, 1:35 PM IST
10 अप्रैल : भारत vs कनाडा, 6:05 PM IST
12 अप्रैल : भारत vs पाकिस्तान, 3:35 PM IST
13 अप्रैल : भारत vs न्यूज़ीलैंड, 1:35 PM IST
15 अप्रैल : भारत vs मलेशिया, 6:05 PM IST
16 अप्रैल : फ़ाइनल

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *