Friday , November 27 2020
Breaking News

सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने खुद को बताया ‘सीबीआई से प्रमाणित ईमानदार’

mulayam-singh-yadav05लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने उन्हें काफी परेशान किया, लेकिन वह बेदाग निकले, लिहाजा वह ‘सीबीआई से प्रमाणित ईमानदार’ हैं। उन्होंने महर्षि कश्यप निषाद राज गुहा की जयन्ती के अवसर पर पार्टी के राज्य मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सीबीआई जांच का हवाला देते हुए कहा कि गरीब तबके में से जो भी शख्स थोड़ी तरक्की करता है, तो उसे ऐसी (सीबीआई जांच) परेशानी होती है। सभी लोग अपने कागज और हिसाब-किताब दुरस्त रखें, नहीं तो सीबीआई डराती है।

मुलायम ने कहा कि सीबीआई ने उन्हें भी परेशान किया था। आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक सम्पत्ति के मामले में इस जांच एजेंसी ने उनका घर छान डाला और रिश्तेदारों के घर भी गई। खेत और जानवर भी गिने, लेकिन उसे उनके खिलाफ कुछ नहीं मिला। ऐसे में यह कहना ठीक होगा, ‘मैं सीबीआई से प्रमाणित ईमानदार हूं।’

गौरतलब है कि आय के ज्ञात स्रोतों के अधिक सम्पत्ति के मामले में सीबीआई ने वर्ष 2013 में कहा था कि सपा सुप्रीमो के खिलाफ पर्याप्त सुबूत नहीं हैं, लिहाजा वह इस मामले को बंद कर रही है।

पीएम मोदी पर साधा निशाना
सपा प्रमुख ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और कहा कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान मोदी ने सभी के खाते में 15-15 लाख रुपये जमा करने और हर गरीब को नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन वह अधूरा ही रहा। इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान को खदेड़ने की बात करने वाले लोग अब उनसे हाथ मिला रहे हैं। मोदी ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अपने शपथग्रहण समारोह में बुलाया।’

Loading...

यादव ने कहा कि मोदी जब चीन से हाथ मिला रहे थे, तभी चीनी फौजें भारतीय इलाकों पर कब्जा कर रही थीं। उन्होंने इस मुद्दे को जब लोकसभा में उठाया तो उस पर शोर उठा और आखिरकार चीन को कदम वापस खींचने पड़े। उन्होंने कहा कि सपा ने अन्याय के खिलाफ हमेशा आवाज उठायी है।

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे यादव ने केवट, मल्लाह, निषाद और बिंद समेत 17 पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जातियों में शामिल करने के सपा के प्रयासों का जिक्र करते हुए कहा कि आरक्षण दिलाने के लिए दिल्ली में एक बड़ा सम्मेलन करने की जरूरत है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *