Breaking News

40 करोड़ रुपये की ड्रग्स के साथ सपा नेता अबू आजमी का भतीजा अरेस्ट, देश के इतिहास में पहली बार इतनी बड़ी खेप पकड़ी गयी

लखनऊ। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक इंटरनेशनल गिरोह का पर्दाफाश कर नशे के चार सौदागरों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हुए तस्करों में एक अबू असलम काजिम समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी का भतीजा बताया जा रहा है। पुलिस ने दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल से उसे गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से पांच किलो पार्टी ड्रग्स आइस पकड़ी गई है। इस पार्टी ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 40 करोड़ रुपये बताई जा रही है। दिल्ली पुलिस के इतिहास में ड्रग्स की अब तक सबसे बड़ी खेप पकड़ी गई है। इस गिरोह का सरगना दुबई में बैठा हुआ और वह वहीं से इस गिरोह को चला रहा है।

स्पेशल सेल पुलिस उपायुक्त संजीव कुमार यादव के मुताबिक पार्टी ड्रग्स की सप्लाई को लेकर मिली सूचना के बाद एसीपी अखिलेश्वर स्वरूप यादव की देखरेख में इंस्पेक्टर राजेश सेहरावत की टीम बनाई गई। इस टीम को चार जून को जांच में पता लगा कि यूएसए व यूके भेजने के लिए आइस की खेप मुंबई से दिल्ली के महिपालपुर में स्थित प्रेफेर लॉजिस्टिक प्राइवेट लि. कंपनी के कार्यालय में आएगी। पुलिस टीम ने कंपनी के ऑफिस को घेरते हुए अवधेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

मूलरूप से गांव पूरेयविंदा समबासी जिला रायबरेली, यूपी निवासी अवधेश कुमार के कंधे पर लटके बैग से पांच किलो पार्टी ड्रग्स आइस बरामद की गई। ये पार्टी ड्रग्स दिल्ली, मुंबई व अन्य मेट्रो शहरों में रेव पार्टियों में युवाओं द्वारा इस्तेमाल की जाती है। अवधेश से पूछताछ के बाद कंपनी के मालिक अमित अग्रवाल व मैनेजर चंदन राय को गिरफ्तार कर लिया गया। अमित कुमार ने बताया कि ड्रग्स की खेप मुंबई से अबू असलम काजिम अजमी उर्फ असलम ने भेजी थी। दिल्ली पुलिस ने मुंबई में दबिश देकर छह जून को असलम को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया। अबू अस्लम ने बताया कि वह पहले दुबई में एक कार्गो कंपनी में काम करता था। बाद में नौकरी छोड़कर मुंबई आ गया। यहां ये दोस्तों के जरिए कैलाश राजपूत के संपर्क में आया। इन दोनों में दोस्ती हो गई।

अबू अस्लम ने गोवा में रेस्टोरेंट खोला तो ड्रग्स सप्लाई करने वाले लोगों के संपर्कमें आया। इसके बाद ये कैलाश राजपूत के साथ मिलकर ड्रग्स सप्लाई करने लगा। कैलाश राजपूत को तीन वर्ष पहले मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इस समय अबू अस्लम ने उसकी काफी सहायता की थी। कैलाश राजपूत केनिर्देश पर अबू अस्लम कैरियर के जरिए फ्रांस, जर्मनी, यूपी, स्पेन व यूएसए में ड्रग्स सप्लाई करता था। स्पेशल सेल पुलिस अधिकारियों के अनुसार कैलाश राजपूत इस गिरोह का सरगना है और इस समय वह दुबई में है। वह दुबई से ही गिरोह का संचालन कर रहा है। उसका राइट हैंड रहे अबू अस्लम ने मुंबई में इस गिरोह की कमान संभाल रखी थी। वह मुंबई समेत पूरे भारत में ड्रग्स सप्लाई करवाता था। अबू अस्लम मुंबई में फाइव स्टार होटल में रहता था और उसे फाइव स्टार होटल से ही गिरफ्तार किया गया है।

रायबरेली, यूपी निवासी अवधेश कुमार ने नौ हजार रुपये की तनख्वाह में प्रेफेर लॉजिस्टिक कंपनी में काम करना शुरू किया। यहां पर मैनेजर चंदन व अमित अग्रवाल ने उसे पैसे का लालच देकर ड्रग्स के गोरखधंधे में शामिल कर लिया। उसे लालच दिया गया था कि एक किलो ड्रग्स लाने पर एक लाख रुपये मिलेगा। मूलरूप से पंचकूला, हरियाणा निवासी अमित अग्रवाल अलेक्स नामक ड्रग्स तस्कर के संपर्क में ड्रग्स सप्लाई करने लगा था। वह कंपनी की आड में ड्रग्स सप्लाई करता था।