Tuesday , March 2 2021
Breaking News

दुनिया की सबसे लंबी दूरी की फ्लाइट अक्टूबर से भरेगी उड़ान,18 घंटे में पूरी होगी यात्रा

सिंगापुर । विश्व की सबसे लंबी दूरी की नॉन स्टॉप फ्लाइट शुरु होने जा रही है, जिसका यात्रा समय तकरीबन 18 घंटे का होगा। सिंगापुर एयरलाइंस ने इसकी घोषणा करते हुए बताया कि अगले अक्टूबर से यह फ्लाइट अमेरिकी शहर न्यूयॉर्क से सिंगापुर के बीच उड़ान भरेगी। बुधवार को ऐलान किया गया कि कंपनी विश्व की सबसे लंबी दूरी की फ्लाइट आगामी अक्टूबर माह में शुरु करेगी। लेकिन, इस सफर में इकॉनमी क्लास का सफर नहीं होगा। कंपनी रोजाना की अपनी फ्लाइट चांगी के नेवार्क एयरपोर्ट से नॉन स्टॉप फ्लाइट शुरू करेगी। ये फ्लाइट करीब 16,700 किमी की दूरी तय करेगी। इस यात्रा में यात्रा कुल 18 घंटे 19 मिनट लगेंगे।
विश्व की सबसे लंबी दूरी की फ्लाइट का कीर्तिमान अब तक कतर एयरवेज के नाम दर्ज है, जो दोहा से ऑकलैंड के बीच उड़ान भरती है। इस सफर में 17 घंटे 40 मिनट का वक्त लगता है। फ्लाइट अपने सफर में करीब 161 यात्रियों को ले जाती है। इसमें बिजनेस क्लास के 67 टिकट होते हैं, जबकि 94 प्रीमियम इकॉनामी क्लास के टिकट होते हैं।

सुरक्षा की चिंता
विश्व की इस लंबी दूरी की फ्लाइट को लेकर सुरक्षा चिंताएं भी जाहिर की जा रही हैं। खासकर कैबिन क्रू को लेकर। केबिन क्रू के स्वास्थ्य और अन्य मुद्दों को लेकर चर्चा हुई है। पर्थ से लंदन के रुट पर के केबिन क्रू के मुद्दों को लेकर चर्चा हुई।

Loading...

विश्व की सबसे लंबी दूरी की फ्लाइट
कहां                                  समय
दोहा से आकलैंड             17 घंटे 40 मिनट
सिडनी से हाउस्टन          17 घंटे 30 मिनट
लंदन से पर्थ                    17 घंटे 20 मिनट
सिंगापुर से लास एंजलिस   17 घंटे 20 मिनट
अटलांटा से जोहानिसबर्ग    16 घंटे 50 मिनट
लांस एंजलिस से अबु धाबी  16 घंटे 30 मिनट

Loading...