Breaking News

HCU पहुंचे केजरीवाल, कहा स्मृति ईरानी दे रही हैं शर्मनाक बयान

kej3नई दिल्ली। HCU के दलित छात्र रोहित वेमुला की ख़ुदकुशी को लेकर छात्रों का विरोध प्रदर्शन जहां और अधिक बढ़ता जा रहा है वहीं दिल्ली के सीएम अऱविंद केजरीवाल ने आज छात्रों से मिलने के लिए हैदराबाद यूनिवर्सिटी जाने का फैसला किया है।
दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज छात्रों से मिलने हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी पहुंचे। यहं उन्होंने कांग्रेस और भाजपा को जमकर कोसा। केजरीवाल ने कहा कि एचसीयू में आत्महत्या मामले पर जो कुछ देश में हो रहा है वह शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि किसी भी यूनिवर्सिटी में यूनियन बनाना एंटी नेशनल नहीं है। केजरीवाल ने स्मृति द्वारा दिए गए बयानों को गलत और शर्मनाक बताया।
कल आम आदमी पार्टी के नेता आशीष खेतान और अरविंद केजरीवाल के राजनीतिक सलाहकार आशीष तलवार ने हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में छात्रों से मुलाक़ात की थी। इससे पहले राहुल गांधी, सीताराम येचुरी, डेरेक ओब्रायन सहित कई दलों के नेताओं ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मुलाक़ात की है।
गौरतलब है कि इस मामले को लेकर नेताओं ने शुरू से ही राजनीति करना शुरू कर दिया है। इस मामले पर अरविंद केजरीवाल जहां पहले ही पीएम मोदी पर निशाना साध चुके हैं वहीं राहुल गांधी भी एचसीयू पहुंच कर छात्रों के बीच बीजेपी को इस मौत के लिए जिम्मेदार ठहरा चुके हैं। एआईएमआईएम नेता पहले ही इस पर कई राजनीतिक बयान दे चुके हैं।
10 प्रोफेसरों ने दिया इस्तीफा-
इस मामले में यूनिवर्सिटी के 10 प्राफेसर्स ने प्रशासनिक पदों से इस्तीफा दे दिया है। उनका कहना है कि मानव संसाधन मंत्रालय इस मामले में तथ्यों को तोड़मरोड़ कर पेश कर रहा है।
मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने दलित छात्रों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन पर दबाव डालने के आरोपों को खारिज किया था। उन्होंने बुधवार को कहा कि यह कोई दलित बनाम गैर दलित मुद्दा नहीं है, जैसा कि कुछ लोग पेश कर रहे हैं। इस विषय को जाति संघर्ष बनाकर पेश करने का दुर्भावनापूर्ण प्रयास किया जा रहा है, जो है ही नहीं।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *