Thursday , March 4 2021
Breaking News

येदियुरप्पा का कुमारस्वामी पर निशाना- अगर राहुल से पूछना था तो कर्ज माफी की घोषणा क्यों की

बेंगलुरू। बीजेपी की कर्नाटक इकाई के प्रमुख बी एस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी पर कर्ज माफी मुद्दे को लेकर किसानों के साथ ‘विश्वासघात’ करने का बुधवार को आरोप लगाया और राज्य सरकार के खिलाफ एक आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी. राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता येदियुरप्पा ने कहा कि कुमारस्वामी ने यहां किसानों की एक सभा में कहा कि वह 15 दिनों में छोटे और सीमांत किसानों का कर्ज माफ कर देंगे और शेष किसानों के बारे में दूसरे चरण में विचार करेंगे.

येदियुरप्पा ने पूछा ,‘लेकिन उन्होंने 53 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ करने का वादा किया था. क्या वह राजनीतिक नाटक कर रहे है? ’ कुमारस्वामी की अध्यक्षता में किसान संगठनों के साथ बुधवार को एक बैठक में भाग लेने के लिए येदियुरप्पा को आमंत्रित किया गया था लेकिन उन्होंने अपनी ओर से विधानसभा में विपक्ष के उपनेता गोविंद कराजोल को बैठक में शामिल होने के लिए अधिकृत किया.

येदियुरप्पा ने साधा कुमारस्वामी पर निशाना 
येदियुरप्पा ने कहा, ‘अगर आपको (मुख्यमंत्री) राहुल गांधी से पूछना पड़ा , तो आपने चुनाव से पहले 53,000 करोड़ रुपये के कर्ज माफी की घोषणा क्यों की ?’ किसानों की बैठक के बाद येदियुरप्पा ने कहा,‘आपने दिल्ली में क्यों कहा था कि अगर आप कर्ज नहीं माफ कर सके तो आप इस्तीफा दे देंगे ? आप लोगों को धोखा देने की कोशिश कर रहे हैं. कोई किसान आपका विश्वास नहीं करेगा. मैं आपके विश्वासघात के इस कृत्य की निंदा करता हूं.’ बता दें कुमारस्वामी ने कहा था कि वह और उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे.

Loading...

कुमारस्वामी पर लोगों और किसानों को ‘गुमराह’ करने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि वह मुख्यमंत्री और उनकी गठबंधन सरकार द्वारा किए गए ‘इस षडयंत्र’ की निंदा करते है. उन्होंने कहा,‘आपने 53 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ करने का वादा किया था लेकिन आपके वादे का क्या हुआ? हम सभी उत्सुकता के साथ इसके लिए इंतजार कर रहे थे. ’

Loading...