Tuesday , March 2 2021
Breaking News

विराट कोहली को तीसरी बार मिला ये इंटरनेशनल अवॉर्ड, राशिद-गेल भी सम्मानित

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को तीसरी बार साल 2017-18 के लिये सिएट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर चुना गया. कोहली को इससे पहले साल 2011-12 और 2013-14 में भी यह पुरस्कार हासिल कर चुके हैं. भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को वर्ष का अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज जबकि न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट को वर्ष का अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज चुना गया है.

अपने जमाने के मशहूर विकेटकीपर बल्लेबाज फारूख इंजीनियर को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. साथ ही भारतीय महिला टीम की ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर की आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल विश्व कप में खेली गयी नाबाद 171 रन की पारी को साल सबसे बेजोड़ पारी से नवाजा गया है. मयंक अग्रवाल को साल का सर्वश्रेष्ठ घरेलू खिलाड़ी और शुभमान गिल को सर्वश्रेष्ठ अंडर-19 खिलाड़ी चुना गया है.

Loading...
CEAT Cricket Rating@CEAT_CCR

Wrapping up with a picture of all the guests! ❤️

अन्य पुरस्कारों में अफगानिस्तान के राशिद खान को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टी-20 गेंदबाज और न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो को सर्वश्रेष्ठ टी-20 बल्लेबाज का पुरस्कार मिला जबकि वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को ‘पॉपुलर च्वाइस अवार्ड’ से नवाजा गया है.

सम्मान समारोह में विराट कोहली मौजूद नहीं थे उनकी ओर से टीम इंडिया के उप कप्तान रोहित शर्मा अवॉर्ड लेने पहुंचे. विराट को आईपीएल मैच के दौरान चोट लग गई थी.

कार्यक्रम में फारूख इंजीनियर ने राशिद खान को अफगानिस्तान का ग्रेट एंबेसडर बताया हुए कहा कि आप लगातार यही जज्बा कायम रखें. फारूख ने चुटकी लेते हुए कहा कि आपको तो अफगानिस्तान का प्रधानमंत्री होना चाहिए. राशिद खान हाल ही में खत्म हुए आईपीएल सीजन-11 में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाद हैं.

Loading...