Saturday , February 27 2021
Breaking News

दिल्ली-एनसीआर में महंगाई का एक और झटका, पेट्रोल-डीजल के बाद अब CNG के दाम बढ़े

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के बढ़े दामों पर मचा बवाल अभी थमा नहीं है कि सीएनजीके दाम भी बढ़ गए हैं. दिल्ली और एनसीआर में सीएनजी के दामों में डेढ़ रुपये तक का इजाफा किया गया है. दिल्ली में अब सीएनजी की नई कीमतें 41.97 रुपये प्रति किलोग्राम हो गए हैं. आईपीएल ने पिछले एक अप्रैल को भी सीएनजी के दामों में इजाफा किया था.

पेट्रो ईंधन को दामों पर छाई मंहगाई अभी थमने का नाम नहीं ले रही है. पिछले ही हफ्ते पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा हुआ था. इस मुद्दे पर खूब राजनीति भी हुई. मामला अभी शांत ही नहीं हुआ कि दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी के दाम बढ़ गए हैं. सोमवार की शाम सीएनजी के दामों इजाफा किया गया. दिल्ली में सीएनजी के दामों में 1.36 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई है. इसके बाद दिल्ली में सीएनजी के दाम 41.97 प्रति किलोग्राम हो गए हैं. दिल्ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी के दामों में 1.55 रुपये प्रति किलो की वृद्धि दर्ज की गई. इसके साथ गाजियाबाद, नोएडा में सीएनजी के दाम 48.60 रुपये प्रति किलो हो गए हैं.

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने बताया कि टाइम विशेष में मिलने वाली छूट यथावत जारी रहेगी. इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है. सीएनजी के आउटलेट्स पर रात साढ़े 12 बजे से लेकर सुबह साढ़े 5 बजे तक डेढ़ रुपये प्रति किलो की छूट दी जाती है.

1 अप्रैल को किया था इजाफा
बता दें कि आईजीएल ने बीते एक अप्रैल को ही 90 पैसे तक का इजाफा किया था. उस समय दिल्ली में सीएनजी के दाम 90 पैसे बढ़ाकर 40.61 रुपये प्रति किग्रा हुए थे, जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में एक रुपये की वृद्धि के साथ दाम 47.05 रुपये प्रति किग्रा हो गए थे.

Loading...