Breaking News

EVM नहीं, VVPAT मशीनें हो रही हैं ख़राब, पर नहीं बढ़ेगा वोटिंग का समय: शामली के डीएम इंद्र विक्रम सिंह

नई दिल्ली। आज देश की चार लोकसभा सीटों और 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं. उपचुनाव के लिए जारी वोटिंग के बीच महाराष्ट्र के गोंदिया और यूपी के कैराना में विपक्ष ने ईवीएम में ख़राबी की शिकायत की है. शिकायत के बाद गोंदिया में 34 बूथों पर कुछ देर के लिए वोटिंग रोक दी गई. बाद में अधिकारियों ने बताया कि खराबी ठीक करके आज ही उन बूथों पर वोटिंग पूरी की जाएगी. उधर कैराना और नूरपुर में EVM में गड़बड़ी की शिकायत लेकर सपा नेता रामगोपाल यादव और RLD अध्यक्ष अजीत सिंह 3:30 बजे मुख्य चुनाव आयुक्त से मिलेंगे.

शामली के डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने NDTV से बातचीत के दौरान कहा है कि EVM नहीं EVM में लगी VVPAT मशीनें ख़राब हो रही हैं. हमें लगातार शिक़ायतें मिली हैं और हम उन्हें बदल रहे हैं. हमारे पास पर्याप्त रिज़र्व है और शुरुआती दौर में शिक़ायतें बहुत ज़्यादा आई हैं. उन्‍होंने कहा है कि वोटिंग का समय नहीं बढ़ाया जाएगा और शाम 6 बजे तक ही मतदान होगा. जो भी 6 बजे तक क़तार में रहेगा उसे वोट डालने का मौका दिया जाएगा. अभी पर्याप्त समय बचा है. चुनाव आयोग से लगातार बात हो रही है. कितनी मशीनें ख़राब हुई हैं वो अभी नहीं बता सकते हैं.

Loading...

फिलहाल जो ख़बर आ रही है वो ये कि कई इवीएम में ख़राबी की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है. 2-2 घंटे तक लाइन में खड़े रहने के बाद लोग वोट दिए बिना ही घरों को लौट रहे हैं. आरएलडी ने चुनाव आयोग से ईवीएम ख़राबी की शिकायत की है. चुनाव आयोग को सौंपी शिकायत में आरएलडी ने 150 ईवीएम में ख़राबी की बात कही है. वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा है कि उपचुनाव में जगह-जगह से EVM के ख़राब होने की ख़बरें आ रही हैं. लेकिन फिर भी अपने मताधिकार के लिए ज़रूर जाएं और अपना कर्तव्य निभाएं

Loading...