Saturday , March 6 2021
Breaking News

सांसद बिजयंत जय पांडा ने BJD से इस्तीफा दिया, पटनायक को लिखा भावुक खत

नई दिल्ली। सांसद बैजयंत जय पांडा ने बीजू जनता दल से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने ओडिशा के मुख्यमंत्री और पार्टी के अध्यक्ष नवीन पटनायक को एक भावुक पत्र भी लिखा। पत्र में उन्होंने लिखा, ‘बहुत दुख के साथ मैंने उस राजनीति को छोड़ने का फैसला किया है, जिसमें हमारी बीजेडी नीचे जा रही है।’ उन्होने आगे लिखा है कि वह इसकी सूचना लोकसभा अध्यक्ष को भी दे देंगे।

बता दें कि बैजयंत जय पांडा पर बीते दिनों पार्टी विरोध गतिविधियों के आरोप भी लगे थे, जिसके बाद उन्हें प्राथमिक सदस्यता से निलंबित भी कर दिया गया था। बीच में यह भी खबरें आईं कि जय पांडा की करीबी भाजपा से काफी ज्यादा है।

इन मुद्दों पर जोर-शोर से उठाया

1-  काम नहीं तो वेतन भत्ता नहीं

हंगामे की भेंट चढ़ते संसद के सत्र के दौरान बैजयंत जय पांडा ने आवाज उठाई थी कि अगर संसद में काम नहीं हुआ, तो वेतन भत्ता भी नहीं लेना चाहिए। उन्होंने कहा था, ‘हर सत्र के अंत में मैं उसी अनुपात में अपने वेतन का एक हिस्सा और दैनिक भत्ता लौटा देता हूं, जितना हंगामे के कारण लोकसभा का वक्त बर्बाद हुआ होता है।’

2- संसद की कैंटीन की सब्सिडी खत्म करने की मांग

बीते दिनों उन्होंने संसद की कैंटीन की सब्सिडी को भी खत्म करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि संसद की कैंटीन में सांसदों को मिलने वाली खाद्य सब्सिडी खत्म की जाए ताकि जनप्रतिनिधियों में जनता का विश्वास बढ़े।

Loading...

कौन हैं बैजयंत जय पांडा?

– बैजयंत जय पांडाइस समय ओडिशा की केंद्रपाड़ा सीट से लोकसभा सांसद हैं।

– इससे पहले वो 2000- 2009 तक राज्यसभा के सांसद भी रह चुके हैं।

– जय पांडा बीजेडी के तेज-तर्रार नेताओं में शुमार किए जाते हैं। लेकिन अब पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

– राजनीति के अलावा वो कई तरह के सामाजिक सरोकार की गतिविधियों में शामिल रहते हैं।

 

Loading...