Saturday , March 6 2021
Breaking News

कान फिल्म फेस्टिवल के समापन समारोह में, निर्देशक हिरोकाजु ने जीता ‘पाम डी ओर’ अवार्ड

कान फिल्म फेस्टिवल के समापन समारोह में एशियाई, अरबी और महिला कलाकारों ने शीर्ष पुरस्कार अपने नाम किए. वहीं जापानी निर्देशक हिरोकाजु कोर-एडा को कान का सर्वोच्च पुरस्कार ‘ पाम डी ओर ’ मिला. कोरे – एडा ने 71वें फिल्म फेस्टिवल में ‘ मैनबिकी काजोकू ’ (शॉपलिफ्टर्स) के लिए ‘ पाम डी ओर ’ अवार्ड मिला. यह फिल्म गरीबी में जी रहे एक ऐसे परिवार की कहानी है , जो जीवन के संघर्षों से पार पाने में लगा है.

Image result for कान फिल्म फेस्टिवल समापन समारोह

स्पाइक ली की नस्लवाद विरोधी पीरियड ड्रामा फिल्म ‘ब्लैककैंसमैन’ ने ग्रां प्री पुरस्कार जीता जबकि लेबनाली फिल्मकार नाडिन लबाकी की फिल्म ‘कैफरनौम’ ने ज्यूरी प्राइज अपने नाम किया. पोलैंड के पावेल पावलिकोवस्की को कान में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का खिताब प्रदान किया गया है. उन्हें उनकी फिल्म ‘कोल्ड वार’ के लिए यह खिताब दिया गया है.

Loading...

पैरलल कान क्रिटिक्स वीक में फ्रांसीसी-भारतीय फिल्म ‘सर’ ने ‘गान फाउंडेशन अवार्ड फोर डिस्ट्रिब्यूशन’ पुरस्कार जीता था. नवोदित निर्देशक रोहेना गेरा द्वारा निर्देशित फिल्म मुंबई के एक धनी युवा और उसकी घरेलू सहायिका की कहानी है. ये किरदार क्रमश: विवेक गोम्बर और तिलोत्तमा सोम ने निभाए हैं.

वहीं इतालवी कलाकार मार्सेलो फोंते को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार दिया गया. उन्हें मैट्टियो गैरोन की फिल्म ‘डॉगमैन’ में शानदार अभिनय के लिए यह पुरस्कार दिया गया. कजाकिस्तान की सामल येस्लियामोवा को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का खिताब मिला. उन्हें यह पुरस्कार सर्गेई दवोर्त्सेवोई की फिल्म ‘आइका’ में उनकी खूबसूरत अदाकारी के लिए दिया गया.

Loading...