Thursday , November 26 2020
Breaking News

सपा के दो दिग्गज मीरापुर से बसपा से टिकट की दौड़ में

mayawatiमुजफ्फरनगर। पिछले विधानसभा चुनाव में जिले की 3 विधानसभा सीट जीतकर आगे रहने वाली बसपा के लिए वर्ष 2017 के चुनाव में टिकट पाने वालों की लम्बी कतार लग रही है। मीरापुर सीट से वर्तमान विधायक का टिकट कटने की चर्चा के बीच सपा के दो नेता इस सीट से टिकट की जुगाड़ में हैं। इनमें एक तो सपा के वर्तमान विधायक भी हैं। शहर सीट से भी बसपा का टिकट एक जिला पंचायतकर्मी को दिए जाने की चर्चा है, जबकि बुढाना से भी पार्टी अपना घोषित प्रत्याशी बदल सकती है।
पिछले विधानसभा चुनाव में जबकि पूरे प्रदेश में सपा की लहर थी तब भी बसपा ने मुजफ्फरनगर की 6 विधानसभा सीट में से 3 पुरकाजी, मीरापुर और चरथावल सीट जीत ली थी, इस बार बसपा की तरफ से पुरकाजी से वर्तमान विधायक अनिल कुमार और चरथावल से नूरसलीम राणा को ही दोबारा लड़ाया जा रहा है, जबकि मीरापुर के विधायक हाजी जमील का टिकट काटने की सम्भावना है, जिसके चलते मीरापुर से नए प्रत्याशी को लेकर चर्चाएं गर्म हैं। राजनीतिक चर्चाओं के अनुसार सपा के बुढाना से वर्तमान विधायक नवाजिश आलम इस सीट से बसपा के प्रत्याशी हो सकते हैं, सपा विधायक और उनके पिता अमीर आलम खान पिछले काफी दिनों से सपा आलाकमान से उपेक्षा के चलते नाराज चल रहे हैं। सपा आलाकमान ने उन्हें बिजनौर से लोकसभा प्रत्याशी बनाकर आखिर में उनका टिकट काट दिया था।
नवाजिश के अलावा सपा के पूर्व विधायक शाहनवाज राणा भी इस सीट से बसपा टिकट के दावेदार में शामिल बताये जा रहे हैं। शाहनवाज ने तो इस विधानसभा के लोगो के साथ बैठक भी शुरू कर दी है। शाहनवाज को सपा ने मीरापुर से प्रत्याशी घोषित किया था, लेकिन कुछ ही देर बाद टिकट काट दिया गया था,हालांकि उनके नजदीकी लोगो ने कहा था कि बसपा टिकट की उम्मीद में ही शाहनवाज ने सपा टिकट लौटा दिया था। बुढाना से बसपा के नईम मलिक प्रत्याशी हैं, लेकिन पिछले कुछ दिनों से उनके स्थान पर राव जावेद को टिकट दे दिए जाने की चर्चा है, नईम के बारे में आलाकमान को शिकायत मिली थी कि वो अभी तक अपने लिए कोई माहौल नहीं बना पाए है, इसलिए उनका टिकट बदला जा सकता है। खतौली से बसपा इस बार राज्यसभा सांसद राजपाल सैनी के बेटे शिवान को अपना प्रत्याशी बना चुकी है। पिछले विधानसभा चुनाव में शहर सीट से अरविन्द राज शर्मा ने बाहर से आकर जोरदार चुनाव लड़ा था और तीसरे स्थान पर रहे थे, लेकिन इस बार उनके स्थान पर किसी नए प्रत्याशी को उतारे जाने की चर्चा है। बसपा सूत्रों के अनुसार इस सीट से जिला पंचायत में कार्यरत राकेश शर्मा को प्रत्याशी बनाया जा रहा है। वैसे अरविन्द राज भी अपने टिकट के प्रति आश्वस्त हैं। इस टिकट के लिए शहर के दो वैश्य व एक मुस्लिम उद्योगपति भी चर्चाओं में है।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *