Tuesday , March 2 2021
Breaking News

धनबाद पहुंचे पीएम मोदी, झारखंड को देंगे 27 हजार करोड़ की सौगात

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार शाम को झारखंड पहुंच गए हैं. धनबाद पहुंचे पीएम मोदी यहां से सीधे सिंदरी और रांची आएंगे. पीएम यहां 27,212 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे. पीएम सिंदरी में हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड का खाद कारखाना समेत कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर पूरी तैयारी की गई है.

पीएम मोदी शुक्रवार को बंगाल से धनबाद के सिंदरी स्थित बलियापुर हवाई अड्डा पहुंचेंगे. यहां वो एक जनसभा को संबोधि‍त करेंगे. पीएम के कार्यक्रम के लिए करीब 50 एलइडी स्क्रीन और सुरक्षा के मद्देनजर 300 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. पीएम करीब चार घंटे झारखंड में रहेंगे.

झारखंड को 27,212 करोड़ की योजनाओं की सौगात

प्रधानमंत्री सिंदरी में हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड के खाद कारखाना की आधारशिला रखेंगे. यहां सात हजार करोड़ रुपए की लागत से खाद कारखाना बन रहा है. 16 वर्षों से यहां के लोग इस कारखाने का इंतजार कर रहे थे.

Loading...

इसके साथ ही 1103 करोड़ की लागत से देवघर के देवीपुर में बनने वाले एम्स, 18668 करोड़ की लागत से पतरातू में प्रस्तावित सुपर थर्मल पावर प्लांट, 441 करोड़ से देवघर एयरपोर्ट का विस्तारीकरण और रांची में पाइप लाइन के जरिए गैस आपूर्ति सेवा का भी ऑनलाइन शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा सीसीएल की विभिन्न परियोजनाओं से विस्थापित हुए लोगों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे.

प्रधानमंत्री सिंदरी से शाम करीब 6.15 बजे रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां अति पिछड़े जिलों को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे. इस दौरान पीएम राज्य के 10 जिले के उपायुक्तों से सीधी बात करेंगे.

Loading...