Breaking News

वर्ल्ड कप टी-20 फाइनल : पढ़ें- कौन सा खिलाड़ी किस पर पड़ सकता है भारी

west-indies03नई दिल्ली। वर्ल्ड टी20 का सबसे बड़ा मुकाबला सामने है और वेस्ट इंडीज व इंग्लैंड की टीमों के सितारे एक-दूसरे को फीका साबित करने के लिए तैयार हैं। एक नजर डालते हैं कि कौन सा खिलाड़ी किस पर भारी पड़ने की कोशिश कर सकता है।

गेल vs रूट
एक तरफ होंगे क्रिस गेल तो दूसरी तरफ होंगे जो रूट। यह दोनों बल्लेबाज अपनी-अपनी टीमों के तुरुप के इक्के हैं। गेल का बल्ला अभी तक कुछ खास नहीं चला तो जो रूट शानदार फ़ॉर्म में रहे हैं। दोनों की बल्लेबाजी ही फाइनल का रुख तय कर सकती है।

लिंडल सिमंस vs जेसन रॉय
भारत के खिलाफ लेंडल सिमंस ने बता दिया कि भारत की पिचें उन्हें कितनी रास आती हैं। वहीं सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैंड के गेंदबाजों की जिस तरह से धुनाई जेसन रॉय ने की वह वाकई काबिले तारीफ है। सिमंस और जेयन रॉय बिलकुल सही समय पर लय में आए हैं और फाइनल में भी दोनों कप्तानों को इनसे काफी उम्मीद रहेगी।

Loading...

आंद्रे रसल vs बेन स्टोक्स
फाइनल में आंद्रे रसन और बेन स्टोक्स के रूप में दर्शकों को दो शानदार ऑल राउंडरों के बीच टक्कर देखने को मिलेगी। आंद्रे रसेल की पावर हिटिंग के बारे में अब किसी को बताने की जरूरत नहीं। वे टी20 क्रिकेट में सबसे पावरफुल हिटर में माने जाते हैं। वहीं बेन स्टोक्स का बल्ला अभी तक इस विश्व कप में कुछ खास नहीं चला है, लेकिन वे फाइनल का रुख जरूर बदल सकते हैं। गेंद से भी दोनों की भूमिका काफी अहम रहने वाली है।

सैमुअल बद्री vs आदिल राशिद
वर्ल्ड टी20 की ट्रॉफी कौन उठाएगा, इसका फैसला दोनों टीमों के लेग स्पिनरों के प्रदर्शन से भी हो सकता है। सैमुअल बद्री इस फ़ॉर्मेट के नंबर एक गेंदबाज हैं तो आदिल राशिद को कोलकाता की विकेट काफी रास आ सकती है। इस विश्व कप में स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला रहा है और फाइनल की कहानी भी यह दोनों गेंदबाज अपनी फिरकी से लिख सकते हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *