Wednesday , March 3 2021
Breaking News

कैराना उप चुनाव : लोकदल का रालोद पर गंभीर आरोप, कहा- कंवर हसन को आठ करोड़ में खरीदा

लखनऊ/शामली । भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी मृंगाका सिंह के खिलाफ पांच दल के महागठबंधन के बीच कैराना लोकसभा उप चुनाव में लोकदल ने बेहद गंभीर आरोप जड़ा है। लोकदल के अध्यक्ष सुनील सिंह ने राष्ट्रीय लोकदल को कठघरे में खड़ा किया है। सुनील सिंह का आरोप है कि राष्ट्रीय लोकदल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने कैराना लोकसभा उप चुनाव में उनकी पार्टी के प्रत्याशी कंवर हसन को आठ करोड़ में खरीदा है। कंवर हसन ने कल राष्ट्रीय लोकदल की प्रत्याशी तबस्सुम हसन के समर्थन में चुनाव का मैदान छोड़ दिया।

लोकदल प्रत्याशी कंवर हसन के कैराना उपचुनाव में मैदान से हटने व राष्ट्रीय लोकदल की सदस्यता ग्रहण करने पर लोकदल ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। लोकदल के अध्यक्ष सुनील सिंह ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र भेजकर रालोद का पंजीकरण रद करने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि जयंत चौधरी ने कंवर हसन को आठ करोड़ रुपये में खरीदा है। इसके साथ ही सुनील सिंह ने मांग की कि रालोद की कालेधन की सीबीआइ व इनकम टैक्स से जांच कराई जाए। सुनील सिंह ने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह ने पूंजीपतियों के खिलाफ हमेशा संघर्ष किया, जबकि उनका बेटा अजित सिंह व पोता जयंत चौधरी इनके हाथ में खेल रहे हैं।

कल कैराना रोड पर एक होटल में पत्रकार वार्ता में सुनील सिंह ने कहा कि रालोद महासचिव जयंत चौधरी ने कंवर हसन को आठ करोड़ में खरीदने के साथ ही विधानसभा चुनाव में टिकट देने का आश्वासन भी दिया है। लोकदल अध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि मुख्य निर्वाचन आयुक्त से रालोद की खरीद-फरोख्त की शिकायत की गई है। उन्होंने बताया कि आने वाले लोकसभा चुनावों में लोकदल सभी 80 सीटों पर लड़ेगा। इसके साथ ही ऐलान किया कि जयंत चौधरी कैराना से अगला चुनाव लड़े वह उनके सामने चुनाव लड़ेंगे।

Loading...

दरअसल कंवर हसन ही गठबंधन प्रत्याशी तबस्सुम हसन की जीत में रोड़ा था। कल ही राष्ट्रीय लोकदल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने कंवर हसन से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के करीब 30 मिनट बाद ही कंवर हसन ने अपनी भाभी तबस्सुम हसन यानी गठबंधन की प्रत्याशी को अपना समर्थन देने की घोषणा की। कंवर हसन अब कैराना लोकसभा सीट पर गठबंधन प्रत्याशी के पक्ष में वोट करने की अपील करेंगे।

कंवर हसन ने तबस्सुम को दिया समर्थन

कैराना लोकसभा उपचुनाव में लोकदल के प्रत्याशी कंवर हसन कल महागठबंधन प्रत्याशी तबस्सुम हसन को समर्थन देने की घोषणा करते हुए रालोद में शामिल हो गए। जयंत चौधरी महागठबंधन प्रत्याशी तबस्सुम हसन के देवर व लोकदल प्रत्याशी चौधरी कंवर हसन के आवास पर पहुंचे। इस दौरान पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक, रालोद के शामली जिलाध्यक्ष ऋषिराज राझड़ सहित अन्य क्षेत्रीय नेता भी साथ थे। जयंत ने कंवर हसन से महागठबंधन की संयुक्त प्रत्याशी तबस्सुम हसन को समर्थन देने को कहा। कंवर हसन ने कहा कि जयंत चौधरी ने परिवार को एक किया है।

Loading...