Thursday , February 25 2021
Breaking News

…जब मोदी ने ममता को कीचड़ से बचाया, पीएम के लिए CM ने गवर्नर को हटाया

कोलकाता । पीएम नरेंद्र मोदी पश्‍च‍िम बंगाल के दौरे पर हैं. यहां राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने उनका स्वागत किया. इसके बाद मोदी शांतिनिकेतन के लिए हेलिकॉप्‍टर से निकल गए.

शांति निकेतन में पीएम का स्‍वागत करने सीएम ममता बनर्जी भी पहुंचीं. यहां हैलिपैड पर अजब वाकया भी हुआ. हुआ यूं कि ममता बनर्जी पीएम का स्‍वागत करने उनके विमान तक तेजी से आ रही थीं. हालांकि मोदी विमान से उतरकर कुछ दूर पैदल चल चुके थे. इसी दौरान पीएम मोदी ने देखा कि हैलिपैड के पास ही कीचड़ पड़ा हुआ है. पीएम मोदी ने तेजी से आगे बढ़कर हाथ के इशारे से ममता बनर्जी को रुकने का इशारा किया. हालांकि ममता बनर्जी रुकी नहीं, लेकिन उन्‍होंने कीचड़ देख, अपना रास्‍ता बदल लिया.

Loading...
वहीं, दूसरा वाकया शांति निकेतन में हुआ. यहां पीएम नरेंद्र मोदी, राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी और सीएम ममता बनर्जी फोटो सेशन में पहुंचे. इसी दौरान गवर्नर केसरीनाथ त्रिपाठी बार बार पीएम मोदी के आगे आ जा रहे थे. तभी सीएम ममता बनर्जी ने लगभग धक्‍का देते हुए पीएम मोदी के आगे से गवर्नर को ह‍टा द‍िया. हालांकि सीएम ममता बनर्जी के हावभाव से ऐसा लगा कि ऐसा उन्‍होंने मजाकिया अंदाज में किया, उनके चेहरे पर मुस्कुराहट साफ झलक रही थी.

शांति निकेतन में पीएम मोदी के साथ बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी पहुंची हैं. इस मौके पर शांति निकेतन में बांग्लादेश भवन का भी उद्घाटन हुआ. यह भारत-बांग्लादेश के सांस्कृतिक संबंधों का प्रतीक है, जिसे 25 करोड़ की लागत से तैयार किया गया है.

नरेंद्र मोदी और शेख हसीना के बीच 37 दिन में यह दूसरी मुलाकात है, इससे पहले दोनों नेताओं के बीच 18 अप्रैल को कॉमनवेल्थ समिट के दौरान लंदन में द्विपक्षीय बातचीत हुई थी.

Loading...