Breaking News

जिलाधिकारी का आदेश- शौचालय के साथ खिंची फोटो जमा करवाएं, वरना कटेगी सैलरी

लखनऊ/सीतापुर। देशभर में स्वच्छता को लेकर चलाए जा रहे अभियान के बीच एक ताजा मामला सामने आया है. उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में जिलाधिकारी शीतल वर्मा ने एक ऐसा फरमान जारी किया है, जो कि आपको हैरान कर देगा. फरमान में कहा गया है कि सरकारी विभाग में काम करने वाले हर व्यक्ति को प्रतिदिन शौचालय के इस्तेमाल करने का सबूत देना होगा.

सबूत के तौर पर शौचालय के साथ अपनी तस्वीर दिखानी होगी. जिसके बाद सभी अधिकारियों से कहा गया है कि रोजाना फोटो जमा कराना सुनिश्चित करवाएं. जिलाधिकारी के इस फरमान के बाद अधिकारियों ने अपने विभाग के कर्मचारियों को आदेश का पत्र भेजना शुरू कर दिया है.

सीतापुर जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जिले के सभी शिक्षक, स्कूल स्टाफ, हेल्पर और चपरासियों से कहा है कि चाहे पुरुष हो या महिला, सभी को प्रतिदिन शौचालय के साथ फोटो जमा करानी होगी. अगर 27 मई तक फोटो जमा नहीं कराई गई तो सैलरी रोक दी जाएगी.

Loading...

जब फरमान पर बवाल मचा तो जिलाधिकारी शीतल वर्मा ने सफाई में कहा कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया ताकि ये पता चल सके कि फर्जी तौर पर टॉयलेट बनवाने का काम क्यों कर रहा है. क्योंकि टॉयलेट बनवाने के लिए लोग सरकारी सहायता मांग रहे हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले भी ऐसे कई मामले देखने को मिले हैं, जहां पर शौचालय का इस्तेमाल करवाने के लिए नियमों को थोपा गया है. कुछ जगह पर शौचालय इस्तेमाल ना करने पर जुर्माना लगाने की बात की गई तो बिहार में राशन ना देने तक की बात कह दी.

Loading...