Friday , November 27 2020
Breaking News

UN सैनिकों ने 100 लड़कियों से किया रेप, डॉग सेक्स के लिए भी मजबूर करने का आरोप

UN01न्यू यॉर्क। मध्य अफ्रीका गणराज्य में ऐसी 100 से अधिक लड़कियां सामने आईं हैं, जिन्होंने यूएन के पीसकीपिंग (शांति) सैनिकों और फ्रेंच सैनिकों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इन आरोपों ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून को अंदर तक हिलाकर रख दिया। ये आरोप तब सामने आए हैं जब संयुक्त राष्ट्र की टीम ने महिलाओं और लड़कियों से इस बारे में पता करने के लिए दक्षिणी मध्य क्षेत्र का दौरा किया।
यूएन के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने एक बयान में कहा, ‘हमें इस तथ्य को स्वीकार करना होगा कि जिनको हमने लोगों की रक्षा के लिए भेजा था, उन्होंने उसके उलट काम किया है।’ उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी अब तक 108 कथित पीड़ितों से पूछताछ कर चुके हैं। इनमें से अधिकतर कम उम्र की लड़कियां हैं, जिनसे विदेशी सैनिकों ने बलात्कार किया, यौन उत्पीड़न या उनका शोषण किया।

संयुक्त राष्ट्र की टीमों को यहां तक शिकायतें मिलीं हैं कि फ्रांस के संगारिस बल के सैनिकों ने लड़कियों को थोड़े से धन के बदले कुत्तों संग सेक्स के लिए विवश किया।

शांति सैनिकों द्वारा किए जाने वाले यौन उत्पीड़न के मामलों पर नजर रखने वाले सिविल सोसायटी ग्रुप ‘एड्स फ्री वर्ल्ड’ ने कहा कि तीन लड़कियों ने संयुक्त राष्ट्र के एक मानवाधिकार अधिकारी को बताया कि वर्ष 2014 में एक कमांडर ने उन्हें एक शिविर में बांधकर रखा और निर्वस्त्र कर उन्हें दुष्कर्म के लिए विवश किया।

Loading...

फ्रांस के संयुक्त राष्ट्र दूत फ्रांसिस डेलाट्रे और अमेरिकी राजदूत सामंथा पॉवर ने आरोपों को ‘दुखद’ करार दिया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *