Tuesday , June 15 2021
Breaking News

खतरा अभी टला नहीं है, गणतंत्र दिवस पर पंजाब में आतंकी हमले का अलर्ट

26 janनई दिल्ली। पठानकोट एयरबेस पर हमले के बाद आतंकी पंजाब को फिर निशाना बना सकते हैं। इंटेलीजेंस ब्यूरो ने 26 जनवरी को बड़े आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए अलर्ट जारी किया है। आतंकी गणतंत्र दिवस पर रेलवे स्टेशनों जैसी जगहों पर अटैक की फिराक में हैं।

पंजाब सरकार को भेजे अलर्ट में इंटेलीजेंस ब्यूरो ने कहा है कि सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखने के साथ ही किसी भी संदिग्ध गतिविधि पर नजर रखी जाए। सूचना मिलने के बाद पंजाब में संवेदनशील जगहों पर पुलिस का पहरा लगा है। गुरदासपुर, पठानकोट और फिरोजपुर आदि में चप्पे-चप्पे को तलाशा जा रहा है। सीमावर्ती इलाकों में खुफिया एजेंसियों की निगाह है और पंजाब पुलिस हाई अलर्ट पर रखी गई है।

खुफिया एजेंसियों के ही कारण टल गया था बड़ा हमला

जनवरी के शुरुआत में पाक सीमा से घुसे आतंकियों ने भारत के प्रमुख एयरफोर्स स्टेशन पठानकोट पर हमला किया था, जिसके बारे में खुफिया एजेंसियों ने पहले ही पंजाब सरकार को अलर्ट जारी कर दिया था, लेकिन चूक के चलते हमलावर स्टेशन परिसर में घुसने में कामयाब हो गए। चार दिनों तक चले सेना के अभियान में सभी आतंकियों को मार गिराया गया। इस दौरान हमारे 7 जवान शहीद हुए, लेकिन विमानों को नष्ट करने और बम धमाका करने के उनके मंसूबे कामयाब नहीं होने दिए। मारे गए छहों आतंकी एके-47 और अन्य आधुनिक हथियारों से लैस थे।

Loading...

पाक के झूठ का भी हुआ पर्दाफाश

भारतीय खुफिया एजेंसियों और अन्य सिक्युरिटी ब्यूरो ने पाक से आए आतंकियों की पहचान कर ली, जिसके बाद कॉल-संबंधी इनपुट और सबूत पाकिस्तान सरकार को सौंप दिए। पीएम मोदी और अमरीका के दवाब के चलते उसकी सच से छिपने की हिमाकत नहीं हो सकी। कार्रवाई के नाम आतंकियों के सरगना को ढूंढ निकालने का वादा किया। हालांकि बाद में अजहर की गिरफ्तारी से इनकार कर दिया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *