Breaking News

‘शक्की’ पत्नी ने काटे बाल, मामला पहुंचा पुलिस स्टेशन

pd logलखनऊ। इस कहानी में ड्रामा भी काफी था और ड्रामे का पूरा स्कोप भी था। सलमान खान को पसंद करने वाला पति, उसकी शक्की पत्नी और एक साली जो दिल खोलकर तारीफें करती है।
इस हफ्ते निगोहान में पुलिस अधिकारियों के सामने घरेलू हिंसा की एक शिकायत आई। एक पति द्वारा अपनी पत्नी की पिटाई किए जाने का मामला था। पति ने सलमान खान के अंदाज में बाल बढ़ाए थे और पत्नी ने उसे काट दिया था। इस बात से बिफर कर पति ने अपनी पत्नी की पिटाई कर दी। हुआ बस इतना था कि अपनी बहन द्वारा पति की तारीफ किए जाने से पत्नी को जलन हुई थी और उसने चुपके से पति के बालों की छंटाई कर दी।

निगोहान के रामदास इलाके में रहने वाले छेदीलाल ने कई साल की मेहनत के बाद अपने बाल लंबे किए थे। एक फिल्म में सलमान खान के किरदार के बाल का अंदाज छेदीलाल को बहुत पसंद आया था। छेदीलाल के दोस्त भी उसे प्यार से सलमान बुलाने लगे। फिर एक दिन छेदीलाल की साली ने भी जीजा के बालों की तारीफ कर दी। अपनी बहन द्वारा अपने पति की तारीफ से रोशनी को कोई खुशी नहीं हुई, बल्कि उसे काफी गुस्सा आया। फिर एक दिन जब छेदीलाल सो रहा था, तो चुपके से रोशनी ने उसके बाल काट दिए।

छेदीलाल जब नींद से जगा और उसने अपने बालों की हालत देखी, तो उसे बहुत गुस्सा आया। इसी गुस्से में उसके रोशनी की पिटाई कर दी। बदले में रोशनी ने उसे धमकी दी कि वह आत्महत्या कर लेगी। वह गुस्से में घर के पास वाली रेलवे पटरी पर पहुंच गई और एक ट्रेन के आगे खड़ी हो गई। ट्रेन आने से चंद मिनट पहले स्थानीय लोगों ने उसे वहां से हटाया। जब रोशनी के पिता को इस पूरे वाकये का पता चला, तो उन्होंने अपने दामाद छेदीलाल पर प्रताड़ना और आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर दिया।

Loading...

निगोहान के सबइंस्पेक्टर बलवीर सिंह ने बताया, ‘मेरे दिमाग में बड़ी उलझन थी। सरसरी तौर पर यह मामला पति और पत्नी के बीच की मामूली कहासुनी का था, लेकिन इस मसले ने घरेलू हिंसा में ऐसा रुख लिया कि पत्नी ने आत्महत्या की धमकी दे दी। हमने पति और पत्नी को समझाया और छेदीलाल ने अपनी पत्नी पर हाथ उठाने के लिए माफी मांगी। फिर पत्नी ने शिकायत वापस ले ली।’

हालांकि छेदीलाल और रोशनी के बीच पुलिस के सामने समझौता हो गया था, लेकिन घर लौटने के बाद रोशनी अपने पति को छोड़कर मायके चली गई। उधर छेदीलाल को भी पत्नी के घर से चले जाने से कहीं ज्यादा दुख अपने बाल खोने का है। वह कहते हैं, ‘अगर मेरी साली मेरे बालों की तारीफ करती है, तो इसमें मैं क्या कर सकता हूं? मेरी बिना गलती के ही मेरी पत्नी ने मेरा अपमान किया।’ छेदीलाल ने मीडिया के सामने हाथ जोड़कर विनती की कि उसकी तस्वीर ना छापी जाए। उसका कहना है कि कटे हुए बालों के साथ गांव भर में सलमान के तौर पर कायम उसकी पहचान भी खत्म हो जाएगी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *