Wednesday , November 25 2020
Breaking News

कर्नाटक: दूसरी बार केमिस्ट्री का पेपर लीक, 40 अधिकारी सस्पेंड

leakबेंगलुरु। कर्नाटक के छात्रों को गुरुवार को उस वक्त करारा झटका लगा, जब 12 वीं कक्षा के केमिस्ट्री प्रश्नपत्र दूसरी बार लीक हो गया। इस वजह से परीक्षा को रद्द करने पर बाध्य होना पड़ा। दूसरी बार पेपर लीक होने के बाद 40 अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने बताया कि केमिस्ट्री की फिर से निर्धारित की गई परीक्षा के शुरू होने से पहले डिपार्टमेंट ऑफ प्री-यूनिवसिटी एजुकेशन (डीपीयूई) ने राज्य के दो स्थानों पर लीक के बारे में अलर्ट किया।
इस घटनाक्रम से 1.74 लाख से ज्यादा छात्र प्रभावित हुए हैं। पुलिस के मुताबिक प्री-यूनिवसिटी एजुकेशन (डीपीयूई) भवन के सामने हिंसा भड़क उठी और गुस्साए छात्रों के एक धडे़ ने पत्थर फेंके, जिससे खिड़कियों के शीशे टूट गये। यह मसला विधानसभा में भी उठा, जहां विपक्षी भाजपा के सदस्यों ने प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री किम्माने रत्नाकर के इस्तीफे की मांग करते हुए धरना दिया और नारेबाजी की।

रत्नाकर ने प्री-यूनिवर्सिटी विभाग में 40 अधिकारियों और अन्य कर्मचारियों को निलंबित करने की घोषणा की। इससे पहले 21 मार्च को निर्धारित रसायन शास्त्र परीक्षा रद्द कर दी गई थी और इसे 31 मार्च को पुनर्निर्धारित किया गया था। प्रश्नपत्र लीक के बारे में छात्रों द्वारा बताए जाने के बाद राज्य सरकार ने मामले की जांच सीआईडी को सौंप दी थी।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *