Wednesday , December 2 2020
Breaking News

गुरदासपुर: NIA ने सलविंदर और उनके सहयोगियों के घर पर छापा मारा

NIA2गुरदासपुर। राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) ने पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले की जांच के सिलसिले में गुरदासपुर के एसपी सलविंदर सिंह से जुड़े 6 ठिकानों पर आज छापा डाला है। एजेंसी ने गुरदासपुर और अमृतसर में सलविंदर के घर और उनके सहयोगियों के ठिकानों पर छापेमारी की है। गुरदासपुर में 4 जगहों और अमृतसर में 2 जगहों पर छापा मारा गया है। कहा जा रहा है कि एजेंसी छापेमारी द्वारा सलविंदर की संपत्ति के बारे में जानकारी हासिल करना चाहती है। NIA ने उनके रसोइए के साथ-साथ सलविंदर के दोस्त राजेश वर्मा के घर पर भी छापा मारा है। उधर, सलविंदर फिलहाल NIA के दफ्तर में हैं। एजेंसी अब उनके व्यवहार की वैज्ञानिक जांच करा रही है। उनसे आगे की पूछताछ भी की जा रही है।
मालूम हो कि पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले के बाद सलविंदर सिंह ने दावा किया था कि हमले के एक दिन पहले आतंकियों ने उनका उनकी आधिकारिक गाड़ी में उनका अपहरण कर लिया था। उन्होंने NIA को दिए अपने बयान में दावा किया था कि देर रात एक दरगाह से दर्शन के बाद लौटते समय आतंकियों ने बंदूक के जोर पर उनका अपहरण किया। सलविंदर ने बताया कि अपहरण के समय गाड़ी में उनके साथ उनका रसोइया और एक दोस्त भी था। एजेंसियों के मुताबिक सलविंदर के बयान में कई कमियां थीं। कहा गया था कि सलविंदर के बयान और उनके रसोइए व दोस्त द्वारा दिए गए बयानों में अंतर था। इस पूरे मामले में सलविंदर की भूमिका काफी संदिग्ध लग रही थी। उन्हें एजेंसी की ओर से क्लीन चिट नहीं दी गई थी।

सलविंदर सिंह से NIA ने कई बार पूछताछ भी की। इसके बाद उनका लाइ डिटेक्टर टेस्ट और मनोवैज्ञानिक जांच भी कराई गई।

Loading...

सूत्रों का कहना है कि एजेंसी सलविंदर के सीमा पार से ड्रग तस्करी कराने के कारोबार में शामिल होने की संभावनाओं को भी पूरी तरह से नहीं नकार रही है। मालूम हो कि पाकिस्तानी सीमा से भारत में ड्रग्स सप्लाई का कारोबार पंजाब में बहुत मजबूत है। ऐसे में एजेंसी सलविंदर के घर की तलाशी से उनकी संपत्ति के बारे में पूरी जानकारी हासिल करना चाहती है। अगर उनके पास आय से अधिक संपत्ति पाई जाती है तो एजेंसी पुख्ता तौर पर आगे के जांच की दिशा तय करेगी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *