Tuesday , November 24 2020
Breaking News

192 रन बनाकर भी क्यों हारी टीम इंडिया? भारत की हार के रहे ये 6 बड़े कारण

Dhoni-Kohli28टीम इंडिया एक बार फिर बॉलिंग में कमजोर साबित हुई। उसे टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में वेस्ट इंडीज के खिलाफ 192 रन बनाने के बावजूद 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। बॉलर्स ने विराट कोहली की 89* रन की जबरदस्त पारी पर पानी फेर दिया। अब वेस्ट इंडीज टीम 3 अप्रैल को कोलकाता में इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच खेलने उतरेगी। हार गए, लेकिन अब आगे बढ़कर देखने की जरूरत है। टीम इंडिया को इस टूर्नामेंट से 6 सबक भी मिले।
सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने ये की गलतियां…
– 2 नो बॉल पड़ी भारी
– चार्ल्स-सिमंस को नहीं रोक सके
– लास्ट मोमेंट में रसेल की तूफानी बैटिंग
– जडेजा का फाल्स कैच
– टॉस हारना भी बड़ा कारण
– बॉलर्स ने खुलकर लुटाए रन
हार के बाद क्या कहा धोनी ने
 कप्तान धोनी ने टीम के बाहर होने पर गहरी निराशा जताई और इसके लिए बॉलर्स को भी लताड़ा। उन्होंने कहा- सबसे पहले तो इस मैदान पर टॉस हारना अच्छा नहीं था, क्योंकि यहां पर फोकस की अहम भूमिका रहती है। इसके बाद जब हमने बॉलिंग शुरू की तो स्पिनर्स के लिए ज्यादा कुछ करने को नहीं था। हमारे स्पिनर्स को गीली बॉल से खेलने में बहुत समस्या रहती है और इसका तो इतिहास रहा है। लेकिन जिस बात से मैं निराश हूं वह मैच की वे दो नो बॉल रहीं, जिसमें हमें कैच लपकने के बाद भी विकेट नहीं मिल सके।
इस वर्ल्ड कप में वेस्ट इंडीज का परफॉर्मेंस
वेस्ट इंडीज ने 5 मैच खेले और 4 जीत दर्ज की। 16 मार्च को इंग्लैंड को 6 विकेट से हराया। 20 मार्च को श्रीलंका को 7 विकेट से हराया। 25 मार्च को साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से हराया। 27 मार्च को अफगानिस्तान ने 6 रन से हराया। अब टीम इंडिया को 7 विकेट से हराया।
इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का परफॉर्मेंस
टीम इंडिया ने 5 मैच खेले और 3 में जीत दर्ज की। 15 मार्च को उसे न्यूजीलैंड के हाथों 47 रन से हार का सामना करना पड़ा।19 मार्च को उसने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया। 23 मार्च को उसने बांग्लादेश को 1 रन से हराया। 27 मार्च को ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया। अब वेस्ट इंडीज से 7 विकेट से हारी।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *