Breaking News

WT20: इन दो नो-बॉल ने किया भारत का सपना चकनाचूर

simmonsमुंबई। नो बॉल कितनी भारी पड़ सकती है इसका अंदाजा भारत हो गया होगा। नो बॉल ने ही वर्ल्ड टी20 में भारत के सपने को चकनाचूर कर दिया। भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में वेस्ट इंडीज के सामने जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य रखा। वेस्ट इंडीज ने क्रिस गेल का विकेट भी जल्दी खो दिया था। ऐसे में भारत की जीत तय नजर आ रही थी। लेकिन उसके बाद लेंडल सिमंस ने ऐसी पारी खेली जो लंबे समय तक याद रखी जाएगी।
ओवर 6.5 रविचंद्रन अश्विन ने सिमंस को गेंद फेंकी। सिमंस ने गेंद को बाउंड्री के बाहर भेजने की कोशिश की। गेंद बल्ले के बाहरी किनारे पर लगी। बुमरा ने थर्ड मैन पर डाइव लगाते हुए शानदार कैच किया। लेकिन यह क्या अश्विन का पैर क्रीज से आगे था। यह एक नो बॉल थी। यानी एक रन। हालांकि फ्री हिट पर कोई रन नहीं बना।

15वें ओवर की आखिरी गेंद, पंड्या सिमंस को- पंड्या की ऑफ स्टंप के बाहर फुल टॉस गेंद। कमर से जरा सी नीचे इस गेंद पर सिमंस ने कवर में शॉट लगाया। अश्विन के हाथ में सीधा कैच। लेकिन यह क्या इस बार पंड्या का पैर पॉपिंग क्रीज से आगे था। एक बार फिर नो बॉल। और इस बार फ्री हिट पर सिमंस ने शानदार छक्का लगाया।

Loading...

किस्मत सिमंस का भरपूर साथ दे रही थी 17.4 बुमरा सिमंस को। सिमंस ने हवा में लंबा शॉट खेला। जाडेजा ने बाउंड्री पर गेंद को कैच किया। उनका संतुलन बिगड़ रहा था तो उन्होंने गेंद को पास ही खड़े कोहली के लिए उछाल दिया। लेकिन इससे पहले जाडेजा का पैर बाउंड्री से टकरा चुका था। और यह एक लगा एक और सिक्सर। वेस्ट इंडीज जीत की राह पर और आगे बढ़ चुका था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *