Sunday , December 6 2020
Breaking News

उत्तर प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 67 आईएएस का तबादला

up sarkarलखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार को एक व्यापक प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 22 जिलाधिकारियों और 6 विभागों के प्रमुख सचिवों सहित 67 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इनमें सूचना विभाग के निदेशक आशुतोष रंजन भी शामिल हैं।

नियुक्ति विभाग से जारी सूची के अनुसार, रेशम एवं लघु सिचाई विभाग के प्रमुख सचिव प्रभात कुमार को प्रदेश के स्थानिक आयुक्त के पद पर नई दिल्ली में तैनात किया गया है। महिला कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव रेणुका कुमार को समन्वय एवं लघु सिचाई विभाग का प्रमुख सचिव बना दिया गया है। खादी एवं ग्रामोद्योग विभाग की प्रमुख सचिव मोनिका एस गर्ग को वर्तमान पद के साथ महिला कल्याण विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया गया है।

नागरिक सुरक्षा एवं राजनैतिक पेंशन विभाग के प्रमुख सचिव डिम्पल वर्मा को बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग का प्रमुख सचिव बना दिया गया है। बेसिक शिक्षा विभाग के सचिव विजय बहादुर सिंह को देवीपाटन मंडल और ग्राम्य विकास विभाग के सचिव रंजन कुमार को मिर्जापुर का मण्डल आयुक्त बनाया गया है। सूचना निदेशक पद पर रहे आशुतोष रंजन को अजय कुमार उपाध्याय की जगह पर गोण्डा का जिलाधिकारी बना दिया गया है, जबकि रामपुर के मुख्य विकास अधिकारी अमित किशोर को प्रदेश का नया सूचना निदेशक बनाया गया है।

सीतापुर के जिलाधिकारी इन्द्रवीर सिंह यादव को हटाकर प्रतीक्षा सूची में रख दिया गया है, जबकि गैर पारंपरिक उर्जा विभाग के निदेशक अमृत त्रिपाठी को सीतापुर का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। सहारनपुर की मुख्य विकास अधिकारी मोनिका रानी को चित्रकूट का जिलाधिकारी बनाया गया है, जहां वह नीलम अहलावत की जगह लेंगी, जिन्हें कृषि उत्पादन आयुक्त का सचिव बनाया गया है।

Loading...

शाहजहांपुर की जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना को इसी पद पर बुलंदशहर भेजा गया है, जहां वह बी. चन्द्रकला की जगह लेगी, जो बिजनौर की जिलाधिकारी बनाई गई हैं। वाराणसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष दिनेश कुमार सिंह को मुजफ्फरनगर का जिलाधिकारी बनाया गया है, जबकि लखीमपुर खीरी की जिलाधिकारी किंजल सिंह को फैजाबाद का जिलाधिकारी बनाया गया है।

अमेठी के जिलाधिकारी जगतराज को ऊर्जा विभाग में विशेष सचिव बनाया गया है, जबकि कृषि उत्पादन के विशेष सचिव चन्द्रकांत पाण्डेय अमेठी के जिलाधिकारी बनाए गए हैं। मैनपुरी के जिलाधिकारी चन्द्रपाल को कृषि विभाग में विशेष सचिव के पद पर भेज दिया गया है, जबकि उत्तर प्रदेश अनुसूचित जनजाति वित्त निगम के विशेष सचिव राजेन्द्र प्रताप सिंह को मैनपुरी का जिलाधिकारी बनाया गया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *