Breaking News

100 से ज्यादा एमएलए के टिकट बदल सकती है समाजवादी पार्टी

sp mulayamलखनऊ। 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए समाजवादी पार्टी बड़े पैमाने पर मौजूदा विधायकों के टिकट बदल सकती है। सूत्रों के मुताबिक पार्टी 100 से ज्यादा के टिकट बदलने की तैयारी कर रही है। इसमें कई मंत्री भी शामिल हैं। पार्टी ने हर जिले में विधायकों के कामकाज का ब्यौरा और स्थिति जानने के लिए कमिटी बनाई थी, उसकी रिपोर्ट के आधार पर पार्टी विधायकों को नई सीटों पर टिकट देने की तैयारी कर रही है।

इनका बदल सकता है टिकट
जिनके टिकट बदलने की तैयारी है उनमें से ज्यादातर विधायक ऐसे हैं जो 2012 में पहली बार चुनाव लड़े थे और जीत हासिल की थी। कई विधायक और मंत्री की शिकायत मिलने और उनकी अपने विधानसभा क्षेत्र में छवि अच्छी न होने के कारण यह कवायद की जा रही है। पार्टी इनकी सीट में अदला-बदली कर जनता के गुस्से को कम करने की कोशिश कर सकती है। इसको लेकर पार्टी आलाकमान ने मंथन भी शुरू कर दिया है।

कई मंत्रियों का कट सकता है टिकट
मौजूदा विधायकों के साथ-साथ कई मंत्रियों का टिकट भी कट सकता है। टिकट काटने से पहले पार्टी विधानसभा में जातीय गणित भी टटोल रही है। इसके लिए संगठन के लोगों से भी राय ली जा रही है। मंत्रियों की विधानसभा क्षेत्र में इमेज को लेकर भी पार्टी जानकारी जुटा रही है।

Loading...

आलाकमान कई मंत्रियों के काम से खुश नहीं है। ऐसे मंत्रियों के खिलाफ संगठन और क्षेत्र के लोग शिकायतें करते रहते हैं। एमएलसी और पंचायत चुनाव में जिन मंत्रियों और मौजूदा विधायकों के क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशियों की हार हुई है, उन पर भी कार्रवाई हो सकती है। पार्टी ने ऐसे विधायक और मंत्रियों के बारे में रिपोर्ट लेने के लिए कमिटी भी बनाई है।

मुलायम दे चुके हैं चेतावनी
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव भी इससे पहले कई बार ऐसे मंत्रियों पर कार्रवाई की बात कह चुके हैं। जिनकी वजह से पार्टी की छवि खराब हो रही है। मुलायम सिंह यादव ने कई बार मंच से कहा है कि सरकार के कई विधायक और मंत्री ऐसे हैं, जो पैसा कमाने में लगे हुए हैं। ऐसे लोगों की वजह से पार्टी की छवि खराब हो रही है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *