Tuesday , November 24 2020
Breaking News

टी-20 विश्व कपः श्रीलंका को हरा इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

england-wonनई दिल्ली। जोस बटलर की तूफानी पारी और क्रिस जोर्डन की अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से इंग्लैंड ने शनिवार को कोटला में उतार चढ़ाव वाले रोमांचक मैच में एंजेलो मैथ्यूज के शानदार प्रदर्शन पर पानी फेरा और श्रीलंका को दस रन से हराकर आईसीसी विश्व टी20 के सेमीफाइनल में जगह बनाई। बटलर ने 37 गेंदों पर 8 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 66 रन बनाए और इस बीच कप्तान इयोन मोर्गन (22) के साथ चौथे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की।
इससे पहले सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (39 गेंदों पर 42 रन) और जो रूट (25) ने दूसरे विकेट के लिए 61 रन जोड़कर टीम को शुरुआती झटके से उबारा था। इससे इंग्लैंड ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 171 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। श्रीलंका की बहुत कमजोर रही। पहले 3 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 4 विकेट पर 15 रन था।

मैथ्यूज ने यहीं से कप्तानी पारी खेली। उन्होंने 54 गेंदों पर 3 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 73 रन बनाए और चमारा कपुगेदेरा (30) के साथ 5वें विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी की। लेकिन दबाव में विकेट गिरते रहे और आखिर में श्रीलंका आठ विकेट पर 161 रन तक ही पहुंच पाया।

Loading...

जोर्डन ने 28 रन देकर 4 और डेविड विली ने 26 रन देकर 2 विकेट लिए। इस जीत से इंग्लैंड ग्रुप-1 से वेस्ट इंडीज के बाद सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बन गई है। इसका मतलब है कि श्रीलंका के साथ दक्षिण अफ्रीका को भी अब लीग दौर से ही वापस लौटना होगा। इंग्लैंड के 4 मैचों में तीन जीत से 6 अंक हैं, जबकि श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका दोनों के 3 मैचों में केवल 2 अंक हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *