Tuesday , November 24 2020
Breaking News

लोकतंत्र का ‘गला घोट’ रही है आम आदमी पार्टी: जेटली

jaitley-PTIनई दिल्ली। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आम आदमी पार्टी की सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के तीन नेताओं पर ‘हमला’ करने का इसका कृत्य लोकतंत्र की आवाज को दबाने के उद्देश्य से किया गया। उन्होंने BJP से कहा कि दिल्ली में अपने आधार को मजबूत करे और राजनीतिक जगह को ग्रहण करे क्योंकि कांग्रेस का जोश खत्म हो गया है और लोग आम आदमी पार्टी को लेकर भ्रमित हैं।

दिल्ली विधानसभा में BJP के नेता विजेन्द्र गुप्ता को लेकर हुए विवाद का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ‘लोकतंत्र का गला घोटने और विचार की अभिव्यक्ति पर हमला को लेकर उन्हें कोई परवाह नहीं है… किसी लेख के जरिये अपना विचार व्यक्त करने के लिए दिल्ली में विधानसभा के अंदर विपक्ष पर हमले से बड़ा और कोई लोकतंत्र और किसी की आजादी पर हमला नहीं हो सकता।’

Loading...
दिल्ली BJP की कार्यकारी समिति की बैठक को संबोधित करते हुए जेटली ने कहा कि यह ‘सकारात्मक कार्यों के बजाय झगड़ने’ वाली सरकार है। उन्होंने कहा कि जो लोग भारत ‘तोड़ने’ की चाहत रखने वालों के समर्थन में आए, वे आज दिल्ली में विपक्ष और लोकतंत्र को ‘कुचलने’ की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘चाहे हम चुनाव हारे हों लेकिन जोश नहीं। दिल्ली में मैदान खुला है क्योंकि कांग्रेस का जोश खत्म हो चुका है। यह अपना राजनीतिक स्थान खोती जा रही है।’ उन्होंने कहा कि AAP सरकार के साथ भ्रम की स्थिति बनी हुई है क्योंकि ‘नौटंकी की राजनीति’ एक हद तक ही की जा सकती है।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *