Tuesday , June 15 2021
Breaking News

56 इंच नहीं, 50 इंच का है पीएम मोदी का सीना!

p m Narendra-Modiलखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को बाबासाहब भीमराव आंबेडकर (बीबीएयू) के दीक्षांत समारोह में शिरकत करने वाले हैं। इसलिए यहां के ऑफिशल्स को उनके लिए एक अचकन डिजाइन करवा रहे हैं। प्रशासन ने बताया कि उनसे दर्जी को बताने के लिए जो नाप दी गई उसमें पीएम के चेस्ट का साइज 50 इंच बताया गया था।

पिछले कुछ सालों से पीएम मोदी और उनके सीने के साइज को सियासत में जुमले की तरह इस्तेमाल किया जाता रहा है। इसकी शुरुआत तब हुई जब मोदी ने मुलायम सिंह यादव पर जुबानी हमला करते हुए कहा,’नेता जी ने कहा है कि वह यूपी को दूसरा गुजरात बना देंगे। आपको पता है गुजरात बनाने के लिए क्या चाहिए? इसके लिए 56 इंच की छाती चाहिए।’ इसके बाद से 56 इंच की छाती को राजनीति में जुमले की तरह इस्तेमाल किया जाने लगा।

Loading...

दीक्षांत समारोह की तैयारियों में जुटे ऑफिशल्स ने हमारे सहयोगी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया,’हमने पीएम मोदी की नाप के लिए पीएमओ को फोन किया। उनके टूर ऑफिसर ने बताया कि उनका चेस्ट साइज 50 इंच और कंधे का साइज 21 इंच है।’ यूनिवर्सिटी पीएम मोदी के पहनने के लिए दिल्ली के एक टेलर से सुनहरे रंग का अचकन सिलवा रही है। जब टेलर अनिल नंदा से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस बारे में कॉमेंट करने से इनकार कर दिया। उनका कहना था कि यह एक राजनीतिक मुद्दा है इसलिए मैं इस पर टिप्पणी नहीं करूंगा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *