Breaking News

बागियों ने विडियो स्टिंग जारी करके हरीश रावत पर दबाव बढ़ाया

uttarakhand2देहरादून /नई दिल्ली। विधानसभा में बहुमत साबित करने से दो दिन पहले कांग्रेस के बागियों ने एक न्यूज़ चैनल का विडियो स्टिंग जारी करके सनसनी मचा दी। विडियो में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत कथित तौर पर विधायकों की खरीद-फरोख्त के लिए रिश्वत की पेशकश पर किसी से बात कर रहे हैं। जिस शख्स से वह बात कर रहे हैं उसका नाम उमेश शर्मा बताया जा रहा है। इसके बाद आनन-फानन में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर हरीश रावत ने सफाई दी और स्टिंग को फर्जी बता दिया। उन्होंने कहा कि इसमें जो पत्रकार (उमेश शर्मा) हैं, उनका पेशा ही ब्लैकमेलिंग है।
उत्तराखंड कांग्रेस के अध्यक्ष किशोर उपाध्याय इस बारे में पूछे गए सवाल से कन्नी काटते हुए नजर आए। उन्होंने कहा कि विडियो की सत्यता की पुष्टि के बिना कुछ भी कहना मुश्किल है। उपाध्याय ने कहा कि सीएम रावत 28 को बहुमत साबित करके रहेंगे। किशोर ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि सीएम हरीश रावत ऐसा काम नहीं करेंगे, जिससे देवभूमि उत्तराखंड का नाम खराब हो। बागियों ने स्टिंग जारी करके विधायकों की खरीद-फरोख्त और धमकाने का आरोप लगया है। puriduniya.com इस विडियो स्टिंग की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

गौरतलब है कि कांग्रेस के बागी विधायकों विजय बहुगुणा, हरक सिंह रावत, अमृता रावत, डॉ शैलेंद्र मोहन सिंहल, कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन, सुबोध उनियाल, शैलारानी रावत और प्रदीप बत्र ने हरीश रावत की सरकार को गिराने के लिए बीजेपी से हाथ मिला लिया है। हरीश रावत को सोमवार को विधानसभा में बहुमत साबित करना है। दूसरी तरफ, स्पीकर गोविंद सिंह कुंजवाल ने इस सभी विधायकों को दल-बदल कानून के तहत नोटिस जारी किया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में विडियो जारी करते हुए बागी विधायकों के नेता हरक सिंह रावत ने कहा, ‘उमेश शर्मा का फोन आया और उन्होंने मुझसे कहा कि मुख्यमंत्री आपसे बात करना चाहते हैं। मैंने उनसे बात की और शिकायतों के बारे में बताया। मैंने मुख्यमंत्री को बताया कि शराब माफिया, भू-माफिया और खनन माफिया आपकी सरकार पर हावी है और हम अपनी बात रखने का मौका नहीं मिल पाता है।’

आरोप है कि हरीश रावत विधायकों को 15-15 करोड़ रुपये देकर खरीदने की कोशिश कर रहे हैं। हरक सिंह रावत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘9 कांग्रेस विधायकों और बीजेपी विधायकों को प्रलोभन और धमकियां दी जा रही हैं।’ उन्होंने अपने साथी और बीजेपी विधायकों के लिए केंद्र सरकार से सुरक्षा की मांग की। स्टिंग के विडियो में हरीश रावत 15 की बात करते सुनाई दे रहे हैं। इसमें कहा जा रहा है कि 10 का इंतजाम उमेश शर्मा करेंगे और बाकी 5 का इंतजाम हरीश रावत कराएंगे।

हरक रावत ने बताया कि विडियो स्टिंग 23 मार्च को जौलिग्रांट में किया गया था। उन्होंने कहा कि न्यूज चैनल से ही उन्हें स्टिंग का टेप मिला है। रावत ने स्टिंग का टेप राज्यपाल के के पॉल को भेजकर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की मांग की है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *