Tuesday , June 15 2021
Breaking News

विस चुनाव 2017 : एसपी ने 141 हारी सीटों पर उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की

Akhilesh3लखनऊ। 2017 विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी का भरोसा मुसलमानों और यादवों पर ही रह सकता है। शुक्रवार को पार्टी द्वारा घोषित 141 उम्मीदवारों की पहली सूची कम से कम इसी ओर इशारा करती है। शुक्रवार को घोषित उम्मीदवारों में 28 मुसलमान और 18 यादव प्रत्याशी हैं। सूची में 11 महिला उम्मीदवार भी हैं। यह सभी ऐसी सीटें हैं, जिन पर 2012 में समाजवादी पार्टी चुनाव हार गई थी।
इनमें करीब 75 प्रतिशत उम्मीदवार वहीं है, जिन्हें 2012 में पार्टी ने उम्मीदवार बनाया था। दावा इस साल भी यही है कि ऐसे उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है, जो टिकाऊ और जिताऊ हैं। हालांकि पहली लिस्ट के साथ ही बदलाव का सिलसिला भी शुरू हो गया। रामपुर मनिहारन में पार्टी ने प्रत्याशी बदल दिया वहीं मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से शाहनवाज राणा का टिकट कट गया।

नेता पुत्रों पर खास मेहरबानी
एसपी के मुख्य प्रवक्ता शिवपाल सिंह यादव की तरफ से घोषित की गई उम्मीदवारों की लिस्ट में पहला नाम जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी के दामाद उमर अली खान का है। वे एमएलसी हैं। उन्हें सहारनपुर की बेहट विधानसभा उम्मीदवार बनाया गया है। दिवंगत पूर्व मंत्री राजाराम पांडे के बेटे संजय पांडे को विश्वनाथगंज, पूर्व एसपी सांसद भालचंद यादव ने बेटे सुबोध चंद्र यादव को खलीलाबाद सीट से टिकट मिला है।

कुशीनगर की पडरौना सीट से पूर्व सांसद बालेश्वर यादव के बेटे विजेंद्र पाल सिंह यादव को टिकट मिला है। रेवती रमण सिंह के बेटे उज्ज्वल रमण सिंह को करछना और कारागार राज्यमंत्री रामपाल राजवंशी के बेटे मनोज कुमार राजवंशी को पार्टी ने हरगांव से प्रत्याशी बनाया है।

Loading...

कई दर्जा प्राप्त मंत्रियों को टिकट
एसपी ने कई दर्जा प्राप्त मंत्रियों और दूसरी पार्टियों के मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है। दर्जा प्राप्त राज्य मंत्रियों में हाजी तराबुद्दीन, चौधरी साहब सिंह, डॉ. कुलदीप उज्ज्वल और आर.ए उस्मानी को उम्मीदवार बनाया गया है। एसपी ने कांठ से पीस पार्टी के विधायक अनीसुरर्रहमान को टिकट दिया है तो फरुर्खाबाद से निर्दलीय विधायक विजय सिंह को भी चुनाव मैदान में उतारा है।

पूर्व मंत्री व एमएलसी अंबिका चौधरी को भी बलिया की फेफना सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। एसपी ने लखनऊ पूर्व से डॉ. श्वेता सिंह को उम्मीदवार बनाया है। पिछली बार इस सीट से जूही सिंह को पार्टी ने मौका दिया था। डॉ. श्वेता सिंह समाजवादी महिला सभा की प्रदेश अध्यक्ष हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *