Friday , November 27 2020
Breaking News

कनाडा: ऑटवा में संसदीय परिसर में पहली बार मनाई गई होली

Holiऑटवा। कनाडा की राजधानी ऑटवा में संसदीय परिसर में पहली बार होली का आयोजन किया गया। यह होली कनाडा के सांसद और कर्नाटक मूल के चंद्र आर्या की पहल के बाद मनाई गई। होली के आयोजन में कनाडा में भारतीय हाई कमिशन का भी योगदान रहा।

खराब मौसम के बावजूद इस होली मिलन कार्यक्रम में करीब 300 लोग पहुंचे। इसमें कई सांसद, भारतीय और कनाडाई समुदाय के नेता और डिप्लोमैटिक कॉर्प्स के सदस्य शामिल हुए। शामिल होने वाले सभी लोगों का गुलाल से स्वागत किया गया।

कनाडा में भारतीय हाई कमिशन द्वारा जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक कार्यक्रम की शुरुआत भारतीय पुजारी ने की। इसके बाद चंद्रा आर्या ने सभी मेहमानों का स्वागत किया और फिर सांसद रमेश संघा ने कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो का संदेश पढ़ा। पीएम ने इससे पहले दोपहर में प्रेस रिलीज में होली को दोस्ती और शांति का त्योहार बताया था।

Loading...

संस्कृति मंत्री मेलनी जॉली ने रंगों के त्योहार में शामिल होने पर खुशी जाहिर की। कनाडा में भारतीय हाई कमिश्नर विष्णु प्रकाश ने होली को दोस्ती, सद्भाव, उत्सव और भाईचारे का त्योहार बताया। उन्होंने कहा कि इस त्योहार को 1.3 अरब भारतीय उम्र, लिंग और धर्म को भूलकर मनाते हैं। उन्होंने खुशी जाहिर की कि विविधताओं वाले देश कनाडा में भी इस त्योहार को उत्साह के साथ मनाया जाने लगा है। इस समारोह में ‘दर्पण परफॉर्मिंग आर्ट्स’ ग्रुप द्वारा डांस-ड्रामा पेश किया गया। इसके बाद समारोह में भारतीय व्यंजन परोसे गए, जिसे सभी ने पसंद किया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *