Breaking News

ब्रसल्ज हमला: पुलिस की छापेमारी में 6 गिरफ्तार

Belgiumब्रसल्ज। ब्रसल्ज में 31 लोगों की जान लेने वाले आत्मघाती हमलों के बाद पुलिस की छापेमारी में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस प्रवक्ता ऐरिक वान देर सिप्त ने बताया, ‘तीन संदिग्धों को गुरुवार सिटी सेंटर में गिरफ्तार किया गया।’ दो अन्य लोगों को शहर में अलग-अलग जगहों से तथा छठे संदिग्ध को राजधानी के बाहरी इलाके जेते से गिरफ्तार किया गया।
प्रवक्ता ने हालांकि उनकी पहचान के बारे में कोई अधिक जानकारी नहीं दी। उन्होंने साथ ही कहा, ‘यदि इन लोगों के खिलाफ आरोप तय किए जाते हैं तो इसका फैसला कल किया जाएगा।’ एयरपोर्ट और मेट्रो स्टेशन की विडियो फुटेज में पुलिस द्वारा चिह्नित किए गए दो व्यक्ति हालांकि अभी फरार हैं। इन दोनों जगहों पर विस्फोट हुए थे। पुलिस ने ब्रसल्ज के शारबीक जिले में उस जगह पर भी छापा मारा, जहां से तीनों हमलावर मंगलवार की सुबह विस्फोटकों से भरे तीन सूटकेस लेकर रवाना हुए थे। पड़ोसी इलाके में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

इस बात की सभी जगह आलोचना हो रही है कि अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियां मंगलवार को हुए बम विस्फोट और नवंबर में पैरिस में हुए हमले के बीच कोई संबंध ढूंढने में नाकाम रहीं। पैरिस हमलों के मुख्य संदिग्ध अब्देसलाम ने कहा है कि उसे बेल्जियम की राजधानी पर हमले के बारे में नहीं पता था। पुलिस ने अब्देसलाम को शुक्रवार को ब्रसल्ज में गिरफ्तार किया था, जो चार महीने से फरार था। पैरिस हमले में 130 लोगों की हत्या करने वाले समूह का वह एक मात्र जीवित सदस्य है।

Loading...

इसी बीच प्रॉसिक्यूशन ने पुष्टि की है कि पैरिस हमलों को लेकर खालिद अल बकरावी के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय वॉरंट जारी किया गया था और उसने बेल्जियम के चार्लेरोई शहर में किराये पर एक फ्लैट लिया था, जिसका उपयोग पैरिस सेल द्वारा किया गया था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *