Sunday , November 29 2020
Breaking News

आज भारतीय पादरी की हत्या कर सकता है IS

padariआईएसआईएस द्वारा किडनैप किए गए भारतीय मूल के पादरी की हत्या किए जाने की आशंका बढ़ गई है। इस बारे में ऑलनाइन माध्यमों पर अफवाहें हैं कि पादरी की गुड फ्राइडे के दिन हत्या की जा सकती है।

माना जा रहा है कि चार मार्च को आईएसआईएस के हमले के बाद पादरी टॉम यू को यमन के एक रिटायरमेंट होम से किडनैप कर लिया गया था।

इन हमलावरों ने रिटायरमेंट होम पर हमले में 4 ननों समेत 16 लोगों को गोली मार दी थी। इंटरनैशनल बिजनस टाइम्स इंडिया के मुताबिक यह होम मिशनरियों द्वारा चलाया जाता है।

हमले के बाद से फादर टॉम की कोई खबर नहीं है। हां, कुछ सिस्टर्स ने अपने एक फेसबुक पेज पर रविवार को मेसेज अपलोड किया कि टॉम को टॉर्चर किया जा रहा है। उन्होंने यह भी आशंका जताई कि गुड फ्राइडे को उनकी हत्या की जा सकती है। हालांकि, टॉम के बेंगलुरु प्रवास के दौरान उनके संगठन के एक सदस्य ने बताया कि उन्हें टॉम के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Loading...

इस हमले कि किसी ने भी जिम्मेदारी नहीं ली है। यमन के अधिकारियों का कहना है कि हमला आईएसआईएस ने किया था। हालांकि, इस इलाके में अल-कायदा की भी मौजूदगी है। हमले के दौरान घर पर मौजूद एक नन ने घटना का ब्यौरा लिखा है। इसमें उन्होंने बताया है कि पांच ईसाई युवक दौड़ते हुए आए थे और उन्होंने सिस्टर्स को आईएसआईएस के हमले के बारे में आगाह किया था।

ईसाई समुदाय की एक वेबसाइट में छपे इस ब्यौरे में रिटायरमेंट होम में कई लोगों का कत्ल किए जाने और टॉम को किडनैप किए जाने के बारे में भी बताया गया है। इसमें कहा गया है, ‘पड़ोसियों ने हमलावरों को फादर को अपनी कार में ले जाते हुए देखा। उन्हें पता नहीं चला कि फादर को कहां ले जाया गया है।’

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *