Tuesday , June 15 2021
Breaking News

मौत से पहले आठ साल के मासूम ने कहा, ‘मां को बाय बोलना’

good_byनई दिल्‍ली। अस्‍पताल में जाने वाले ज्‍यादातर लोगों के मन में नर्सों के लिए बहुत अधिक सम्‍मान नहीं होता है। लोग नर्सों को डॉक्‍टरों के मुकाबले बहुत ही कम इज्‍जत देते हैं। लेकिन क्‍या आपको पता है डॉक्‍टर नहीं बल्कि अस्‍पताल में नर्सें मरीजों के पास दिनभर रहती हैं।

नर्सें अस्‍पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की देखभाल करती हैं। सोशल मीडिया वेबसाइट यूट्यूब पर नर्सों से संबंधित एक वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में कई नर्सों ने मर चुके मरीजों के अंतिम शब्‍दों के बारे में बताया है।

वीडियो में एक नर्स जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे एक 60 वर्षीय अग्रवाल के अंतिम शब्‍दों को बयां करती है। वह कहती है कि उनका बेटा अमेरिका में नौकरी कर रहा था। अग्रवाल बार-बार उससे अपने बेटे के बारे में पूछते रहे कि वह अस्‍पताल आ गया या नहीं। एक अन्‍य नर्स ने बताया कि एक आठ साल या उससे भी छोटा बच्‍चा अस्‍पातल में भर्ती हुआ था। उसने मौत से चंद मिनटों पहले नर्स से अपनी मां को बाय बोलने के लिए कहा था।

Loading...

वहीं, मौत से पहले 60 वर्षीय श्रीमती त्रिपाठी ने नर्स से कहा कि पति से बच्‍चों का ख्‍याल रखने के लिए कहिएगा। एक अन्‍य मरीज ने अपनी मौत से पहले नर्स से सिर्फ सॉरी बोला था।

2 मिनट और 45 सेकेंड के इस वीडियो को लास्‍ट वर्ड्स नामक यूट्यूब चैनल ने अपलोड किया है। वीडियो के अपलोड होने के महज कुछ दिन बाद ही यह अस्‍सी हजार से भी ज्‍यादा बार देखा जा चुका है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *