Breaking News

मैंने पांड्या को ‘मांकड’ नियम अपनाने की तरकीब सुझाई थी : रविचंद्रन

ashwinबेंगलुरु। भारतीय टीम के प्रमुख ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्‍िवन बुधवार को टी-20 विश्‍व कप में बांग्‍लादेश के खिलाफ सांस थाम देने वाले मैच में जीत दर्ज करने के बाद बेहद सहमे हुए नजर आए। अश्‍िवन ने मैच में 4 ओवर करते हुए 20 रन देकर दो विकेट लिए। अश्विन को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मैच के बाद अश्विवन ने बताया कि मैं अभी पूरी तरह क्रैश हो चुका हूं। मेरे पास अब कहने के लिए कुछ भी नहीं बचा है। आज के मैच के बाद मैं पूरी तरह सूख चुका हूं।

अश्‍िवन ने इस दौरान एक बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि उन्‍होंने पांड्या को आखिरी ओवर में मांकड नियम से रनआउट करने वाली तरकीब सुझाई थी। आपको बता दें कि मांकड नियम के अंतगर्त अगर नॉन स्‍ट्राइकर बल्‍लेबाज क्रीज छोड़कर आगे बढ़ जाए तो गेंदबाज एक्‍शन लेने से पहले स्‍टंप्‍स पर गेंद मारकर रनआउट कर सकता है। इस पर टीम को विकेट मिलता है। यह क्रिकेट के नियम में जरूर है, लेकिन इसे खेल भावना के विपरीत माना जाता है।

मैन ऑफ द मैच ने बताया कि हम इस मैच को लेकर पहले चिंति‍त नहीं थे। बुमराह का दिन सही नहीं था। वह एक कैच टपका चुके थे। वहीं हार्दिक दो ओवर में 22 रन खर्च कर चुका था। बुमराह ने हालांकि हमारी वापसी कराई।द्य

Loading...

बकौल अश्विन, अंतिम ओवर में संभवत: हार्दिक को ‘मांकड’ अपनाने का आइडिया देता। हो सकता है कि बाद में हमें आलोचना झेलना पड़ती, लेकिन इसमें दिक्‍कत क्‍या है।

अश्विन ने टीम की कमियों का भी खुलकर इजहार किया। उन्‍होंने कहा कि हमने संभवत: आज अच्‍छी बल्‍लेबाजी नहीं की। आज के दिन हम टूर्नामेंट के असली दावेदार नजर नहीं आ रहे थे। मगर अगर प्रदर्शन सुधरता है तो निश्‍िचत ही हम प्रबल दावेदार होंगे।

ऑफ स्पिनर ने आखिरी में बताया कि मेरे ख्‍याल से तमिम का स्‍वीप शॉट जब हवा में गया तो मुझे लगता कि मैच हमारी पकड़ में है, लेकिन तभी बुमराह ने कैच टपका दिया, फिर मैंने भी एक कैच छोड़ दिया। इस पूरे मैच में काफी भावनाओं से गुजरा। मगर टीम जीती जो अंत में मायने रखता है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *