Sunday , November 29 2020
Breaking News

रात भर रनवे पर खड़ा रहा विमान, येचुरी पर भड़के लोग

sitaकोलकाता। एयर इंडिया की कोलकाता से दिल्ली आ रही फ्लाइट को रविवार शाम तकनीकी खराबी की वजह से उड़ान भरने से ठीक पहले रद्द कर दी गई। इस फ्लाइट में पाकिस्तान के हाई कमिश्नर अब्दुल बासित, सीपीएम नेता सीताराम येचुरी समेत 237 यात्री सवार थे। अधिकारियों के मुताबिक, विमान को नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनैशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरना था।

रात भर यात्री विमान से अंदर और बाहर आते-जाते रहे। इस दौरान बुजुर्ग और बच्चों को काफी परेशानी हुई। यात्रियों ने एयर इंडिया अथॉरिटी पर भेदभाव करने का आरोप भी लगाया कि सीपीएम नेता येचुरी के लिए होटेल का इंतजाम किया गया और बाकी यात्रियों को जैसे-तैसे छोड़ दिया गया। इसके कारण सोमवार सुबह सीताराम येचुरी के विमान में आने पर शेम-शेम के नारे भी लगे। हालांकि सीताराम येचुरी ने किसी भी तरह के वीआईपी ट्रीटमेंट मिलने से इनकार किया है। उन्होंने कहा, ‘मैं पार्टी ऑफिस चला गया था। मैंने वहीं डिनर किया। मैं एयरपोर्ट पर तब तक इंतजार करता रहा जब तक पार्टी के तरफ से मुझे लेने कार नहीं आ गई।’

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विमान को रविवार शाम 5:30 बजे उड़ान भरना था, लेकिन इसे बढ़ाकर शाम 6.45 कर दिया गया। इंजिनियर इस गड़बड़ी को ठीक करने में असफल रहे, जिस वजह से अधिकारियों ने उड़ान रद्द कर दी और फ्लाइट रात भर रनवे पर खड़ी रही। बासित और 49 अन्य यात्रियों को दिल्ली जाने वाली अन्य फ्लाइट से भेजा गया, वहीं अन्य यात्री 13 घंटे की देरी के बाद दिल्ली पहुंचे। विमान में फेमस पाकिस्तानी सिंगर और टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का राष्ट्रगान गाने वाले शफकत अमानत अली भी थे।

Loading...

यात्रियों का हुआ बुरा हाल
गौरतलब है कि 13 घंटे देरी से उड़ान भरने पर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। यात्रियों ने एयर इंडिया मैनेजमेंट पर खाने-पीने और ठहरने की व्यवस्था नहीं करने का आरोप भी लगाया। कुछ यात्रियों ने विमान के उड़ान भरने में लगातार हो रही देरी पर एयर इंडिया के अधिकारियों का घेराव भी किया। साथ ही विमान खाली करने के आदेश को भी मानने से इनकार कर दिया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *