Thursday , June 24 2021
Breaking News

डांस बार की फीस भी लौटानी पड़ेगी पुलिस को

dance bar2मुंबई। गत सोमवार को जब चार डांस बारों को पुलिस ने लाइसेंस जारी किए थे, तो उनसे जुड़े मालिकों से पुलिस ने परफॉर्मेंस फीस भी ले ली थी। अब जबकि लग रहा है कि राज्य सरकार ने किसी भी कीमत पर डांस बार नहीं खोलने का मन बना लिया है, तो पुलिस को ली गई ये परफॉर्मेंस फीस भी वापस करनी पड़ेगी।

विश्वस्त सूत्रों के अनुसार, हर डांस बार मालिक को प्रति डांस बार 500 रुपये रोज के हिसाब से परफॉर्मेंस फीस देनी पड़ती है। यह फीस पूरे एक महीने के हिसाब से इलाके के एसीपी के दफ्तर में अग्रिम जमा करानी पड़ती है। चूंकि 500 रुपये रोज का महीने का हिसाब करीब 15 हजार रुपये बनता है, इसलिए चार डांस बार मालिकों ने भांडुप, मुलुंड, तिलकनगर और ताड़देव इलाके के एसीपी के ऑफिस में 60 हजार रुपये जमा करा दिए थे।

इन्हीं इलाकों में गत सोमवार को लाइसेंस पाए होटल इंडियाना, होटल नटराज, उमा पैलेस और पद्मा पैलेस आते हैं। परफॉर्मेंस फीस जमा करने और लाइसेंस मिलने के बाद इन डांस बारों के मालिकों को डांस बार शुरू करने के लिए सिर्फ बजाए जाने वाले गानों की सरकारी विभाग रंगभूमि से अनुमति लेनी थी, पर इससे पहले ही सरकार ने गुरुवार को उनसे सोमवार को दिए डांस बार लाइसेंस वापस ले लिए। यही नहीं, शुक्रवार को उन चार पुलिस इंस्पेक्टरों को भी सस्पेंड कर दिया गया, जिनकी सिफारिश पर ये लाइसेंस जारी किए गए थे।

Loading...

एक टॉप पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को एनबीटी से कहा कि हम पहले जारी किए गए और फिर वापस लिए गए डांस बार लाइसेंस की पड़ताल और समीक्षा करेंगे और फिर इसके बाद लाइसेंस देने या ना देने को लेकर कोई फैसला करेंगे। पर खुद पुलिस वाले मानते हैं कि डांस बार के केस में पुलिस वालों के हाथ बंधे हुए हैं। इस मामले में सीधे सरकार फैसला ले रही है। यहां तक कि चार इंस्पेक्टरों का शुक्रवार को निलंबन भी मुख्यमंत्री के ऑफिस में हुआ।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *