Tuesday , November 24 2020
Breaking News

बांग्लादेश में शीर्ष शिया धर्म गुरु की हत्या, आईएस ने ली जिम्मेदारी

murder16ढाका। दक्षिण-पश्चिमी बांग्लादेश में एक शिया धर्मगुरु और होम्योपैथी डॉक्टर की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

देश में आईएस इसी तरह के कई हमलों को अंजाम दे चुका है। 48 साल के अब्दुर रज्जाक की सोमवार रात अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी। जिस समय वह झेनैदाह जिले के कालीगंज स्थित अपने क्लीनिक से लौट रहे थे, तब उन पर हमला किया गया।
कालीगंज पुलिस थाने के प्रभारी अनवर हुसैन ने बताया कि हमले के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

‘डेली स्टार’ अखबार की खबर के अनुसार आईएस ने हत्या की जिम्मेदारी ली है, लेकिन पुलिस ने उसके दावे को खारिज कर दिया है। पास के बेजपाडा हायर सेकेंडरी स्कूल के हेडमास्टर फिरोज हुसैन ने कहा कि रज्जाक एक निष्ठावान शिया धर्मगुरु थे।

Loading...

फिरोज ने कहा, ‘वह एक ईमानदार आदमी थे, अक्सर धर्म की शिक्षा देते थे।’ रज्जाक की पत्नी शहनाज परवीन ने कहा कि कुछ महीने पहले उनके पति को एक गुमनाम फोन कॉल आया था, जिसमें उनसे दो लाख टका (2,550 डॉलर) की मांग की गई थी।

फिरोज ने कहा, ‘उनका कोई दुश्मन नहीं था। वह डॉक्टर थे और शिया धर्म को मानते थे।’ बांग्लादेश में पिछले तीन सालों में नास्तिक ब्लॉगरों, धार्मिक अल्पसंख्यकों एवं विदेशियों की हत्या की कई घटनाएं सामने आई हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *