Breaking News

एक्वाडोर का सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त, 22 मरे

Correaक्विटो। अमेजन वर्षावन में एक्वाडोर के एक सैन्य विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसमें सवार सभी 22 लोगों की मौत हो गई है। एक्वाडोर के राष्ट्रपति राफेल कोरिया ने विमान दुर्घटना का समाचार पोस्ट करने के कई मिनटों बाद मंगलवार को ट्विटर पर लिखा, ‘कोई जीवित नहीं बचा। यह एक त्रासदी है।’ उन्होंने कहा कि विमान में 19 पैराट्रूपर, दो विमान चालक और एक मेकैनिक सवार थे।

विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर पेरु के साथ लगती सीमा के निकट पूर्वी पस्ताजा प्रांत में गिरा। रक्षा मंत्री रिकार्डो पैटिनो ने बताया कि वह दुर्घटनास्थल जा रहे हैं। पैटिनो ने ट्विटर पर बताया, ‘जनरल लुइस कास्त्रो अभियान (अवशेष बरामद करने के लिए) का स्वयं नेतृत्व कर रहे हैं। हर कोई अपने भाई-बंधुओं की हुई मौत से दु:खी है।’ सेना ने बताया कि विमान जब एक पैराशूटिंग मास्टर कक्षा के लिए जवानों को लेकर जा रहा था तभी यह दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

Loading...
दुर्घटना स्थल पर पहुंचे पस्ताजा विमानन विद्यालय के छात्र जेसी ग्वेरा ने कहा, ‘विमान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है और इसके पंख इलाके में बिखरे’ हुए हैं। इससे पहले एक्वाडोर वायु सेना स्कूल का एक विमान मार्च 2015 में सेलिनास में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिससे दो विमान चालकों की मौत हो गई थी। एक्वाडोर में 2009 से चार सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटनाएं हुई हैं। इन हेलीकॉप्टरों में भारत से खरीदा गया राष्ट्रपति का एक विमान भी शामिल है।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *