Breaking News

आसाराम के खिलाफ गवाही देने वालों की हत्या का आरोपी कार्तिक गिरफ्तार

arrest-genericअहमदाबाद। गुजरात एटीएस ने आसाराम के खिलाफ गवाही देने वालों की हत्‍या और हत्‍या की कोशिश के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पश्चिम बंगाल के कार्तिक उर्फ राजू दुलालचंद हलदर को छत्तीसगढ़ के रायपुर से गिरफ्तार किया गया है। उस पर तीन हत्या और चार हत्या की कोशिश के आरोप हैं।

गौरतलब है कि आसाराम के पूर्व सहायक अमृत प्रजापति की 9 जून 2014 को राजकोट में दो अज्ञात हमलावरों ने गोली चलाकर हत्या कर दी थी। अमृत, आसाराम के खिलाफ बयान दे रहे थे। एक अन्य मामले में जुलाई 2015 में आसाराम के खिलाफ बलात्कार मामले के महत्वपूर्ण गवाह कृपालसिंह का शाहजहांपुर में हत्या कर दी थी। इसकी एफआईआर पानीपत, हरियाणा में दर्ज की गई। तीसरे मामले में आसाराम के पूर्व रसोइये अखिल गुप्ता की मुजफ्फरनगर में जनवरी 2015 में हत्या कर दी गई थी। इन सभी मामलों में हत्या का आरोप कार्तिक पर है।

Loading...

एटीएस और अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने ज्वाइंट ऑपरेशन में कार्तिक को बीती रात  रायपुर से गिरफ्तार किया है। कार्तिक पर 2009 में आसाराम के विरोधी राजू चांडक पर अहमदाबाद में, 13 मई 2015 को आसाराम के पूर्व साधक महेन्द्र चावला पर पानीपत में, दो साल पहले अहमदाबाद में आसाराम के एक और विरोधी लालाभाई ठाकोर और छिंदवाड़ा में आसाराम आश्रम के संचालक ओमप्रकाश प्रजापति औऱ सीमा प्रजापति पर भी हमले का आरोप है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *