Breaking News

आइवरी कोस्ट में बीच पर अंधाधुंध फायरिंग, 12 की मौत

ivory-coast1आबिदजान। अफ्रीकी देश आइवरी कोस्ट के शहर आबिदजान में रविवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने ग्रैंड बासाम के बीच रिजॉर्ट पर हमला कर दिया। इसमें विदेशी सैलानियों समेत 12 लोगों के मारे जाने की खबर है। यह हमला आबिदजान से करीब 40 किलोमीटर दूर ग्रैंड बैसम में हुआ, जो कि लोगों को वीकेंड डेस्टिनेशन है।
यह जगह अपने बीच, बार और होटलों के लिए जानी जाती है। सुरक्षा एजेंसियों को मौके पर बुलाया गया पर बंदूकधारियों की पहचान नहीं की जा सकी, जिससे ये पता लगाया जा सके कि उनका ताल्लुक किस उग्रवादी संगठन से था।

चश्मदीदों के मुताबिक, हमलावरों ने ला इतोइले दु सूद होटल में मौजूद पर्यटकों पर फायरिंग की। सोशल मीडिया पर जारी विडियो फुटेज में जमीन पर कई लाशें पड़ी देखी गई हैं। पुलिस और सेना के दस्तों को हमले की जगह पर तैनात करने के बाद अधिकारियों ने इसे चरमपंथी हमला करार दिया है। आबिदजान से करीब 40 किलोमीटर दूर ग्रान्ड बासाम रिजॉर्ट पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय है।

Loading...

बता दें कि आइवरी कोस्ट को साल 2002 तक स्थायित्व वाले देश के रूप में देखा जाता था। 2002 में यहां उत्तरी और दक्षिणी इलाक़ों के बीच संघर्ष छिड़ गया। इसके बाद से हर बार शांति समझौते के दौरान हिंसा होती रही है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *