Tuesday , June 15 2021
Breaking News

चीन के सैनिकों ने फिर की घुसपैठ, भारत में 6 किलोमीटर अंदर तक घुसे!

lehलेह। चीन के सैनिक लद्दाख सेक्टर में एक बार फिर बॉर्डर पार कर पानगोंग झील के पास भारतीय क्षेत्र में करीब 6 किलोमीटर अंदर तक घुस आए। इस हफ्ते हुई घुसपैठ के बाद दोनों पक्षों के सुरक्षाकर्मी आमने-सामने आ गए थे।

सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि यह घटना बीते 8 मार्च की है। उस दिन पीएलए के करीब 11 सैनिक पानगोंग के पास ‘फिंगर-8’ और ‘सिरजाप-1’ में काल्पनिक वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) को पार कर भारतीय क्षेत्र में दाखिल हुए। इन जवानों की अगुआई कर्नल स्तर का एक अधिकारी कर रहा था। सूत्रों ने कहा कि चीन के सैनिक 4 गाड़ियों में भारत की ठाकुंच सुरक्षा चौकी से दाखिल हुए और भारतीय क्षेत्र के 5.5 किलोमीटर अंदर तक पहुंच गए।

उनका कहना है कि आईटीबीपी के एक गश्ती दल ने जल्द ही इन चीनी सैनिकों को रोका। इसके बाद कुछ घंटे के लिए दोनों तरफ के जवान एक दूसरे के आमने-सामने रहे। फिर स्थिति सहज हो गई और दूसरा पक्ष अपनी पुरानी जगह पर लौट गया। इस घटना को लेकर सेना की प्रतिक्रिया फिलहाल नहीं मिल पाई है।

Loading...

खबरों के अनुसार, चीनी पक्ष के जवान हथियारों से लैस थे और आईटीबीपी जवानों के पास भी हथियार थे। बता दें कि दौलत बेग ओल्डी में मई 2013 में दोनों पक्षों के बीच 3 सप्ताह तक टकराव के बाद से ही 90 किलोमीटर की पानगोंग झील के किनारे के इलाके में हालात तनावपूर्ण रहे हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *