Tuesday , November 24 2020
Breaking News

दाल घोटाले में दिल्ली वाला सूत्रधार कौन: कांग्रेस

dalमुंबई। नागपुर विधानसभा में मंहगी दाल पर कांग्रेस अब खाद्य-आपूर्ति मंत्री गिरीश बापट का इस्तीफा मांग रही है। पार्टी मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से पूछ रही है कि आखिर बीजेपी के किस नेता के कहने पर तिलहन के कागजात पर दाल स्टॉक लिमिट डाला गया था। इसमें कौन व्यापारी लिप्त है?

मंगलवार को दाल मामले में महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने बीजेपी सरकार पर आरोपों की झड़ी लगा दी। उन्होंने आरोप लगाया कि साजिश रचकर दाल की कीमतें बढ़ाई गईं जिससे दाल के व्यापारी मालामाल हो गया। आरटीआई से निकाले कागजात पेश करते हुए उन्होंने सवाल पूछा कि दिल्ली के किस बड़े बीजेपी नेता के इशारे पर स्टाक लिमिट का फैसला लिया गया।

Loading...

सावंत के अनुसार, राज्य के खाद्य और आपूर्ति विभाग ने तिलहन और खाद्य तेलों पर स्टॉक लिमिट प्रस्ताव रखा था। उसमें दाल कहीं शामिल ही नहीं था। सरकार ने अचानक ही स्टॉक लिमिट में दाल भी शामिल कर लिया गया। इसकी जानकारी राज्य के मुखिया फडणवीस और खाद्य आपूर्ति मंत्री बापट को भी थी, फिर भी उस पर मुख्यमंत्री फडणवीस और बापट ने हस्ताक्षर किए। इससे साफ जाहिर होता है कि काली दाल में मुख्यमंत्री और खाद्य आपूर्ति मंत्री मिले हुए है। सावंत ने मुख्यमंत्री से जवाब मांगा है और खाद्य व आपूर्ति मंत्री बापट के इस्तीफे की मांग की है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *