Breaking News

जेटली मानहानि केसः कोर्ट ने केजरीवाल समेत आप के 6 नेताओं को किया तलब

Arvind_Kejriwal inkनई दिल्ली। दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली मानहानि मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के पांच अन्य नेताओं को तलब किया है। जेटली का आरोप है कि आप नेताओं ने डीडीसीए विवाद को लेकर उनके और उनके परिवार के खिलाफ अपमानजनक बयान दिए।
पटियाला हाउस कोर्ट ने बुधवार को मामले की सुनवाई के बाद केजरीवाल समेत आप के सभी छह नेताओं को सात अप्रैल को दोपहर ढाई बजे हाजिर होने का आदेश दिया। बता दें कि इस मामले में अगर जेटली आरोप सिद्ध कर देते हैं, तो आप नेताओं को दो साल तक की सजा हो सकती है।

ऐसी स्थिति में अरविंद केजरीवाल अगले छह साल तक चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। मेट्रोपोलिटन मैजिस्ट्रेट सुमित दास ने इससे पहले आदेश के लिए 23 फरवरी और फिर 9 मार्च की तारीख तय की थी।

शिकायत में जेटली ने कहा है कि केजरीवाल और आप नेताओं ने मानहानि वाले बयान दिए थे कि उन्होंने और उनके परिवार ने स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी मैसर्स 21st सेंचुरी मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ जुड़कर आर्थिक लाभ कमाया।

Loading...

अदालत ने शिकायत पर दलीलें सुनने, संबंधित दस्तावेजों को पढ़ने और शिकायतकर्ता के गवाहों के कोर्ट में दर्ज बयान पढ़ने के बाद 15 फरवरी को समन पर सुनवाई पूरी कर ली थी।

जेटली ने अपनी शिकायत के सपोर्ट में पांच गवाह पेश किए, जिनमें डीडीसीए अधिकारी, एक वकील और एक सीनियर जर्नलिस्ट का नाम शामिल है। केंद्रीय मंत्री पांच जनवरी को अदालत में खुद पेश हुए थे। अपने बयान में उन्होंने कहा था कि केजरीवाल और पांच आप नेताओं ने झूठे और अपमानजनक बयान दिए थे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *