Wednesday , November 25 2020
Breaking News

अंतिम समय में पलटा पाकिस्तान, भारत नहीं आएगी क्रिकेट टीम

pak teamनई दिल्ली। पाकिस्तान ने आईसीसी टी 20 विश्व कप में शामिल होने के लिए बुधवार को होने वाली टीम की रवानगी को फिलहाल के लिए टाल दिया है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि पाकिस्तान ने 19 मार्च को धर्मशाला में होने वाले भारत-पाक मैच की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है। पाकिस्तान इस मैच को किसी अन्य स्थान पर करवाने के लिए अड़ा हुआ है।

इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी को पत्र लिखकर भारत-पाक मैच को धर्मशाला की जगह कहीं और करवाने की मांग की है। इससे पहले सोमवार को दिल्ली में हुई बैठक के बाद गृह मंत्रालय के सूत्रों ने साफ कर दिया था कि धर्मशाला ही भारत-पाक मैच का वेन्यू होगा और पाकिस्तानी सुरक्षा टीम ने सुरक्षा को लेकर सहमति जाहिर की थी।

पाक क्रिकेट फैंस की सुरक्षा के बारे मे की चर्चा

पाकिस्तानी सुरक्षा टीम ने मंगलवार को धर्मशाला का दौरा करके वहां की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इसके बाद पाक टीम की केन्द्रीय गृह मंत्रालय में संपन्न हुई उच्चस्तरीय बैठक में भारत-पाक मैच के सहमति जताई। बैठक में सुरक्षा व्यवस्था में अब तक हुई प्रोगेस की जानकारी ली गई। मंत्रालय ने राज्य सरकार की ओर से किए गए सुरक्षा इंतजाम पर भी चर्चा की। इसके साथ मंत्रालय ने पाकिस्तान सुरक्षा जांच टीम के संतुष्ट होने के बारे में बीसीसीआई से जानकारी ली। बैठक में पाक टीम की सुरक्षा के अलावा पाकिस्तान से आने वाले क्रिकेट फैंस की सुरक्षा इंतजामों के बारे में जानकारी ली गई।

Loading...

पाक मंत्री चौधरी निसार अली खान करेंगे अंतिम फैसला

गृह मंत्रालय में हुई अहम बैठक में आईसीसी वर्ल्ड टी20 टूर्नामेंट के निदेशक डॉ. एम. वी. श्रीधर, पाकिस्तानी जांच टीम, बीसीसीआई के संबंधित अधिकारी और हिमाचल प्रदेश पुलिस के वरिष्ठ अध‍िकारी मौजूद थे। बीसीसीआई ने मंत्रालय से कहा था कि पाकिस्तान की ओर से हरी झंडी मिल जाने पर मैच तय समय पर करवाने के लिए हमने सारी तैयारी कर रखी है। इस संबंध में पाक सुरक्षा टीम ने कहा कि उनकी ओर से अंतिम फैसला पाकिस्तान सरकार के मंत्री चौधरी निसार अली खान करेंगे। चौधरी निसार अली पाकिस्तानी सुरक्षा टीम की समीक्षा रिर्पोट देखने के बाद ही अंतिम निर्णय लेंगे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *