Saturday , December 5 2020
Breaking News

समुद्र पर तैरते घर से कम नहीं है माल्या का ये चमचमाता याट

vijay-mallya-yatchमुंबई। बैंकों द्वारा विलफुल डिफॉल्टर घोषित किए जाने के बाद विजय माल्या की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। बताया जा रहा है कि कर्ज वसूलने के लिए माल्या के प्राइवेट जेट, याट्स समेत अन्य प्रॉपर्टीज की नीलामी होगी। वैसे तो माल्या हमेशा से ही अपनी लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते रहे हैं, उनके महंगे शौक भी मीडिया में छाए रहते हैं। कुछ वक्त पहले वे भारत के सबसे महंगे याट ‘इंडियन एम्प्रेस’ खरीदने के बाद सुर्खियों में आए थे।
ये याट विजय माल्या ने 2006 में क़तर की एक रॉयल फैमिली से खरीदा था।  उस वक्त की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, याट की कीमत 756 करोड़ थी और यह भारत का सबसे महंगा याट था।  ‘इंडियन एम्प्रेस’ समुद्र पर तैरते किसी लग्जरी घर की तरह नजर आता था।  2011 में माल्या ने इसे एक यूरोप की कंपनी को बेच दिया। हालांकि, एक कॉन्ट्रैक्ट के तहत माल्या का अब भी इस याट पर स्पेशल राइट है।  कहा जाता है कि याट माल्या के दिल के बेहद करीब था। वे ज्यादातर समय याट पर बिताते थे। कई बड़े फिल्मी सेलेब्स, नेता, क्रिकेटर्स इस याट पर पार्टी करते अक्सर नजर आते थे।
किंगफिशर कैलेंडर हुआ था शूट…
10 हजार हॉर्स पावर के तीन इंजन लगे हैं इस याट में। लम्बाई 93 मीटर। 2007 के किंगफिशर कैलेंडर की शूटिंग इस याट पर की गई थी। तीन मंजिला इस याट में 16 लग्जरी केबिन हैं, जिनमें हर तरह की सुविधा मौजूद है। हेलिपैड के साथ दो मर्सडीज़ कार पार्क करने की भी जगह है इसमें। याट का इंटीरियर पूरी तरह से विजय माल्या की पसंद को ध्यान में रखते हुए बनाया गया था।यहां तक की गेस्ट को परोसे जाने वाली लिकर भी माल्या की पसंद की रहती है।  लाउंज में लगी पेंटिंग्स मशहूर आर्टिस्ट रेनोइर, चागल और एम.एफ हुसैन द्वारा बनाई गई है।
गोल्ड फर्निश बाथरूम भी…
याट का निचला डेक गेस्ट के लिए रिजर्व रहता था। यहां एक बार भी है। इसके अगले डेक पर विजय माल्या का प्राइवेट बेडरूम है। इससे सटा माल्या का प्राइवेट डेक है। इस प्राइवेट डेक पर ओपन जकूजी भी है। साथ ही, गोल्ड फर्निश चमचमाते बाथरूम है।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *